अन्य खबरेंप्रमुख खबरें

बंगाल में गहमागहमी का रविवार: पीएम मोदी ब्रिगेड ग्राउंड में तो ममता दीदी सिलिगुड़ी और दार्जिलिंग में करेंगी रैली, मिथुन होंगे भाजपा में शामिल

कोलकाता। विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रहे बंगाल के लिए रविवार का दिन गहमागहमी भरा होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में दोपहर दो बजे मेगा रैली करेंगे। इस रैली में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती शामिल होंगे। मिथुन के रैली में शामिल होने की जानकारी भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने दी है। आज ही ममता भी सिलिगुड़ी और दार्जिलिंग में रैली करेंगी।

भागवत ने की थी मुंबई में मिथुन से मुलाकात
मिथुन के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तभी शुरू हो गई थीं, जब पिछले महीने संघ प्रमुख मोहन भागवत उनके मुंबई स्थित घर पर मुलाकात करने पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन चक्रवर्ती अक्टूबर 2019 में नागपुर गए थे। इस दौरान उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी और उन्हें घर आने का न्योता दिया था।

राजनीतिक जानकारों की माने तो बतौर एक्टर मिथुन की बंगाल में खासी पॉपुलैरिटी है। इसी का फायदा उठाते हुए भाजपा उन्हें उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि, मिथुन ने अभी तक भाजपा ज्वाइन नहीं की है और आज की रैली में तस्वीर साफ हो सकती है।

ममता ने 2014 में मिथुन को राज्यसभा भेजा था
मिथुन को तृणमूल कांग्रेस ने 2014 में राज्यसभा सांसद बनाया था। हालांकि, बाद में एक्टर ने तबीयत खराब होने के चलते 2016 में इस्तीफा दे दिया था।

एक और तृणमूल विधायक भाजपा ज्वाइन करेंगी
तृणमूल विधायक सोनाली गुहा ने कहा है कि वो भाजपा ज्वाइन करने जा रही हैं। सोनानी साउथ 24 परगना से चार बार विधायक रही हैं। विधानसभा चुनाव के लिए जारी पहली लिस्ट में नाम न आने पर सोनाली ने भाजपा में जाने का फैसाल किया है। उन्होंने कहा कि जब ममता दीदी मुझे छोड़ सकती हैं तो मैं उन्हें क्यों नहीं छोड़ सकती? मैंने मुकुल रॉय को फोन किया और उनसे कहा कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना है, लेकिन मुझे एक सम्मानित पद चाहिए। वे राजी हो गए और मैं अब निश्चित तौर पर भाजपा ज्वाइन करूंगी।

नंदीग्राम से लड़ेंगी ममता, शुभेंदु बोले- 50 हजार वोटों से हारेंगी
ममता बनर्जी सिलिगुड़ी और दार्जिलिंग में छढॠ की बढ़ती कीमतों के विरोध में पद यात्रा निकालेंगी। उन्होंने विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से उतरने का ऐलान किया। ममता 11 मार्च को महाशिवरात्रि के दिन नामांकन दाखिल करेंगी। तृणमूल से भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से ही विधायक रह चुके हैं। शुभेंदु ने कहा कि ममता का नंदीग्राम से चुनाव लड़ना कोई चुनौती नहीं है, वे यहां 50 हजार वोटों से हारेंगी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button