प्रमुख खबरें

UP Police: ट्विटर इंडिया के MD थाने में पेश हों या फिर मुकदमा के लिए तैयार रहें

प्रमुख खबरें: गाजियाबाद। केंद्र की आईटी नियमों (IT regulations) का पालन नहीं करने पर पहले से घिरे ट्विटर (Twitter) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ट्विटर इंडिया (Twitter India) के MD पर अब यूपी पुलिस (up police) का शिकंजा कस गया है।

गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी इलाके में बुजुर्ग शख्स की पिटाई मामले में ट्विटर के आधे-अधूरे जवाब से उत्तर प्रदेश पुलिस संतुष्ट नहीं है। पुलिस ने सोमवार शाम दोबारा नोटिस (notice) भेजकर ट्विटर इंडिया के एमडी को 24 जून की सुबह साढ़े दस बजे तक लोनी बॉर्डर थाने (Loni Border Police Station) में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक (SSp Amit Pathak) ने नोटिस में चेतावनी दी कि पेश नहीं होने पर मुकदमा (court case) चलाया जा सकता है।

बता दें कि इस मामले में वीडियो को वायरल (video viral) करने के मामले में पुलिस ने ट्विटर की दो कंपनियों और एक मीडिया संस्थान समेत नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को ट्विटर ने जवाब तो दिया लेकिन उसमें कोई जानकारी नहीं थी। ट्विटर के अनुसार वह सभी पोस्ट की जांच करने में सक्षम नहीं है।

ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) ने ई-मेल के जरिये भेजे जवाब में कहा कि वह वीडियो कांफ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिये पुलिस की जांच में सहयोग करना चाहते हैं। वहीं, पुलिस क्षेत्रधिकारी अतुल कुमार सोनकर (Atul Kumar Sonkar) ने कहा कि ट्विटर ने जवाब भेजकर पल्ला झाड़ने का प्रयास किया है।

उधर, यह भी जानकारी सामने आई है कि उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग की पिटाई के बाद वायरल वीडियो को लेकर यूपी पुलिस को ट्विटर ने नोटिस का जवाब दिया है। ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा है क‍ि वीडियो कॉन्‍फ्रेंस‍िंग के जरिए जांच में जुड़ सकते हैं। मैनेजिंग डायरेक्टर ने यह भी कहा क‍ि विवाद वाले मामले से हमारा कोई लेना देना नहीं है और हम इस विषय को डील नहीं करते हैं। इसके बाद कहा जा रहा हैे कि गाजियाबाद पुलिस ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के जवाबों से संतुष्ट नहीं है। यही वजह है कि इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया को दोबारा नोटिस भेजा है।





बता दें कि इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर समेत 9 लोगों पर अलग एफआईआर (FIR) दर्ज की थी. एक मीडिया संस्थान के ट्विटर पर किए गए पोस्ट के मसले पर नोटिस भेजा जा चुका है और बाकी सभी को जल्द ही भेज दिया जाएगा।

वहीं सौहार्द बिगाड़ने के आरोपी उम्मेद पहलवान (Umaid Pehelwan) को गाजियाबाद स्पेशल कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत (judicial custody) में भेज दिया है। गौरतलब है कि 5 जून को गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग की पिटाई हुई थी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button