ताज़ा ख़बर

बड़ी साजिश नाकाम, राजौरी में ARMY CAMP को दहलाने आए दो दहशतगर्द ढेर, 3 जवान भी हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर। स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले घाटी से उरी जैसी आतंकी हमले की बड़ी खबर सामने आई है। राजौरी से 25 किलोमीटर दूर एक आतंकी हमले में दो आतंकियों ने सेना की एक कंपनी की आपरेटिंग बेस पर आत्मघाती हमला कर दिया। इसी दौरान सुरक्षा बलों ने सतर्कता दिखाते हुए फायरिंग कर दी, जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी मारे गए। इस दौरान सेना के 3 जवान भी शहीद हो गए है जबकि दो घायल हैं। इस आतंकी हमले की पुष्टि जम्मू जोन के एडीजी मुकेश सिंह ने की है।

सिंह ने बताया कि राजौरी स्थित दरहाल इलाके में परगल कैंप में कुछ लोगों ने घुसने की कोशिश की। इस दौरान गोलीबारी शुरू हो गई। मौके पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया। इस कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए हैं, जबकि दो जवान घायल हुए हैं। फिलहाल तलाशी आपरेशन जारी है। उन्होंने बताया कि दारहल थाने से 6 किलोमीटर दूर दूसरी पार्टियों को भी कैंप की ओर रवाना किया गया है। इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है।

उन्होंने कहा, ह्आतंकियों ने तड़के राजौरी जिले के दारहल इलाके में बुद्ध कनाडी के पास परगल में सेना के शिविर की बाड़ को पार करने की कोशिश की। गार्ड ड्यूटी पर तैनात संतरी ने उन्हें चुनौती दी। दोनों तरफ से फायरिंग हुई।” अधिकारियों ने कहा कि यह एक आत्मघाती हमला था जिसे गार्ड ड्यूटी पर तैनात सतर्क संतरी ने नाकाम कर दिया। सेना के अधिकारी ने बताया कि आतंकी हमले में एक अधिकारी भी घायल हुआ है। सेना के अधिकारी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। 16 कॉर्प कमांडर लेफ्टिनेंट मजिंदर सिंह जमीन पर हालात पर नजर बनाए हुए हैं। इस पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है।





2016 में हुआ था उरी अटैक
आपको बता दें कि 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में जैश ए मोहम्मद के चार आतंकियों ने आर्मी हेडक्वार्टर पर हमला किया था। हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे। जबकि करीब 30 जवान घायल हुए थे। हालांकि जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकियों को मार गिराया गया था। वहीं, भारत ने भी पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इस दौरान आतंकी लॉन्च पैड तबाह किए थे।

बडगाम में लतीफ समेत 3 लश्कर आतंकी मुठभेड़ में ढेर
मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को लगभग 12 घंटे चले आॅपरेशन में सुरक्षाबलों ने लतीफ राथर समेत लश्कर-ए-ताइबा के तीन दहशतगर्दों को मार गिराया। लतीफ राथर कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारी राहुल भट और कश्मीरी अभिनेत्री अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल था। अन्य दो दहशतगर्दों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हुई है। सुरक्षाबलों ने तीनों के शव बरामद कर लिए हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button