प्रमुख खबरें

अयोध्या राम मंदिर जमीन मामले में सीएम हाउस का घेराव, पुलिस पर महिलाओं की पिटाई का आरोप

प्रमुख खबरें: लखनऊ। अयोध्या राम मंदिर की जमीन मामले में सोमवार को कांग्रेस यूपी में सड़क पर उतर आई। पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

यहां चंदा चोर गद्दी छोड़ के नारे लगाकर नारेबाजी की। इसमें महिला कार्यकर्ता भी शामिल हुईं। आरोप है कि प्रदर्शन को रोकने के दौरान पुरुष पुलिसकर्मियों ने महिला कार्यकतार्ओं से मारपीट की, फिलहाल आंदोलनकारी कार्यकतार्ओं को पुलिस गिरफ़्तार कर ले गयी है।

बता दें कि रविवार को ही समाजवादी पार्टी (SP) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट पर राम मंदिर के लिए जमीन खरीदने में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। समाजवादी पार्टी  ने अयोध्या में और आम आदमी पार्टी ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय (Champat Rai) ने, जो जमीन कुछ समय पहले सिर्फ दो करोड़ रुपये में बिकी थी, उसी जमीन को कुछ वक्त बाद 18.5 करोड़ रुपये में खरीद कर बड़ा घपला किया है।





चंपत राय ने इस बारे में मीडिया से कहा था कि हम इन आरोपों की कोई चिंता नहीं करते, हम पर महात्मा गांधी की हत्या का भी आरोप लगा था। राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने रविवार देर रात प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इन आरोपों पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विद्वेष से प्रेरित लोग जमीन खरीद के संबंध में समाज को गुमराह करने के लिए भ्रामक प्रचार कर रहे है

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button