मध्यप्रदेश

सांसद को गाड़ी में हूटर और सांसद लिखवाना पड़ा महंगा, यातायात पुलिस ने काट दिया 1500 का चालान

खंडवा। इंदौर (Indore) से भाजपा सांसद शंकर लालवानी (BJP MP Shankar Lalwani) को अपनी गाड़ी के पीछे सांसद इंदौर लिखवाना और हूटर (MP Indore Likhwana and Hooters) लगाना महंगा पड़ गया। खंडवा में मोटर यान नियमों के उल्लंघन (Violation of motor vehicle rules) में यातायात पुलिस (Traffic police) ने सांसद शंकर लालवानी के वाहन का 1500 रुपए का चालान (1500 rupees challan) काट दिया है। बता दें कि खंडवा लोकसभा सीट पर 30 अक्टूबर उपचुनाव होने वाला है, जिसके कारण यहां आदर्श आचार संहिता लगी हुई है।

आचार संहिता के पालन को लेकर लापरवाही बरतने पर यातायात पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इस दौरान लालवानी भाजपा पदाधिकारी की बाइक पर बैठकर चले गए। खंडवा ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी के अनुसार हमने खंडवा शहर के मुख्य वाणिज्यिक क्षेत्र बॉम्बे बाजार में खड़ी एक गाड़ी देखी, जिसमें हूटर और अलग से नट से कसी हुई विस्तारित नेमप्लेट लगी थी, जिस पर सांसद इंदौर लिखा था।





जब सांसद लालवानी कार में बैठे तो सूबेदार देवेंद्रसिंह परिहार (Subedar Devendra Singh Parihar) ने ड्राइवर को रोकते हुए आचार संहिता के उल्लंघन की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने हूटर और नेम प्लेट लगाने पर कार का 1500 रुपये का चालान काट दिया। गाड़ी में इस तरह की नेमप्लेट और हूटर लगाना मोटर यान नियमों का उल्लंघन है। बताया जा रहा है कि सांसद उस वक्त होटल में खाना खाने गए हुए थे।

सूबेदार देवेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि जिले में आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में किसी भी राजनीतिक दल (political party) के पदाधिकारी के वाहनों पर पदनाम लिखी हुई नंबर प्लेट लगाना प्रतिबंधित है। सांसद लालवानी के वाहन पर नंबर प्लेट पर सांसद लिखा हुआ था। इसके चलते चालानी कार्रवाई की गई है। उन्हें सांसद लिखी प्लेट निकालने के लिए कहा। इस पर उन्होंने सहमति जताई।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button