ताज़ा ख़बर

पाकिस्तान के बेबस प्रधानमंत्री नजर आ रहे हैं Imran khan

इस्लामाबाद। इमरान खान पाकिस्तान में एक बेबस प्रधानमंत्री के तौर पर उभर कर सामने आ रहे हैं। इमरान की हरकतों की वजह से अलग-अलग मौकों पर पाकिस्तान अपनी फजीहत कराता रहता है। अब प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी ‘बेबसी’ को अपने बयानों से जाहिर कर दिया है। दरअसल, सीनेट में एक कड़े मुकाबले में इमरान सरकार के वित्त मंत्री के चुनाव हारने के बाद प्रधानमंत्री पर इस्तीफे का दबाव बढ़ रहा है। इस दौरान खान ने गुरुवार को कहा कि वह अपनी सरकार की वैधता साबित करने के लिए शनिवार को विश्वास मत का हासिल करेंगे। राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान उन्होंने चुनाव आयोग पर भी टिप्पणी की। प्रधानमंत्री इमरान खान ने निर्वाचन आयोग पर चुनाव में भ्रष्टाचार को रोक पाने में नाकाम रहने का भी आरोप लगाया।

इमरान खान ने ‘लोकतंत्र का मजाक बनाने’ के लिए महागठबंधन की आलोचना की और कहा कि वह भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ेंगे। वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख को बुधवार को सीनेट चुनाव में मिली हार के मद्देनजर अपनी सरकार की वैधता को बरकरार रखने के लिए विश्वास मत हासिल करने से पहले खान ने यह संबोधन दिया। दरअसल, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उम्मीदवार शेख को हराकर प्रधानमंत्री खान को एक बड़ा झटका दिया, जिन्होंने अपने मंत्रिमंडल सहयोगी के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रचार किया था।

क्रिकेटर से नेता बने 68 वर्षीय इमरान खान ने कहा, ‘मैं परसों (शनिवार) विश्वास मत हासिल करूंगा। मैं अपने सदस्यों से यह दिखाने के लिए कहूंगा कि उनका मुझ पर विश्वास है। अगर वे कहते हैं कि उन्हें कोई भरोसा नहीं है, तो मैं विपक्षी बेंच पर बैठूंगा।’ खान ने कहा, ‘अगर मैं सरकार से बाहर होता हूं तो मैं लोगों के पास जाऊंगा और उन्हें देश के लिए अपना संघर्ष जारी रखने के लिए कहूंगा। मैं इन गद्दारों (जिन्होंने देश को लूटा है) को शांति से नहीं बैठने दूंगा। मैं उन्हें गद्दार कहता हूं क्योंकि वे लुटेरे हैं।’

इमरान खान ने सीनेट चुनाव का उल्लेख करते हुए इसमें भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और उन्होंने सीनेटर बनने के लिए अन्य को रिश्वत देने के भी आरोप लगाए। इमरान खान ने 2018 के उस दौर को भी याद किया, जब उनकी पार्टी के 20 सांसदों ने पैसे लेकर अपना वोट कथित तौर पर बेच दिया था।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button