ताज़ा ख़बरविदेश

पटियाला हाउस कोर्ट ने क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा के तलाक को दी मंजूरी,बेटे की कस्टडी को लेकर नहीं सुनाया कोई फैसला

2009 में दोनों ने सगाई कर ली। इसके बाद 2012 में धवन ने आयशा से शादी की थी। यह शिखर की पहली शादी थी, लेकिन आयशा की दूसरी शादी थी। आयशा की पहली शादी ऑस्ट्रेलिया के बिजनेसमैन से हुई थी, जो टूट गई।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा के तलाक को कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। दिल्ली के पटियाला हाउस परिसर में स्थित फैमिली कोर्ट ने बुधवार (4 अक्टूबर) को ही धवन के तलाक को मंजूरी दे दी है।इसके साथ ही धवन को उनके बेटे से भी मिलने की मंजूरी मिल गई है,हालांकि कोर्ट ने बेटे की कस्टडी पर कोई फैसला नहीं सुनाया है। आयशा मुखर्जी पेशेवर किक बॉक्सर रही हैं। ऐसे में पिछले 10 सालों से धवन को आयशा के पंच ही झेलने पड़े हैं। मगर कोर्ट के फैसले के साथ ही अब जाकर शिखर को अपने से 10 साल बड़ी आयशा के मुक्कों से राहत मिली है। हिटिंग एंड पर डटी आयशा अब आउट हो चुकी हैं।

अगली पारी के लिए शिखर ने रिश्तों के पैड बांधे!

वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर परवान चढ़ा प्यार जब एक्चुअल फॉर्म में आया तो शिखर धरती पर आ गए और तब उनको अहसास हुआ कि गलत बॉल पर शॉट मार डाला। 10 साल तक वैसी ही बॉलिंग चलती रही। अब जाकर शिखर को सुकून मिला है। जब पत्नी के पंच से मुक्ति मिली और बेटे के साथ रिश्तों की नई मखमली डोर जुड़ सकेगी। यानी अगली पारी के लिए शिखर ने रिश्तों के पैड बांध लिए हैं। कोर्ट के फैसले के बाद पिछले दो साल से चल रहा मुकदमा खत्म होते ही शिखर धवन और आयशा मुखर्जी के बीच नाम मात्र की रह गई पति-पत्नी के रिश्ते को डोर भी अब टूट गई। इनको जोड़ने वाली एकमात्र गांठ उनका बेटा ही है। जो दोनों से अलग-अलग जुड़ा है। फैमिली कोर्ट के जज हरीश कुमार को आयशा पर लगाए धवन के सभी इल्जाम सबूतों की रोशनी में साफ साफ दिख गए। तभी तो कोर्ट ने कहा कि आयशा ने इन आरोपों का विरोध नहीं किया है। मौनं स्वीकृति साधनम्।

दो बेटियों की मां से कुंवारे धवन ने की शादी

कुंवारे धवन से दो बेटियों की मां आयशा ने शादी की, क्योंकि धवन उनके प्यार में थे। सन् 2012 में सिख रीति रिवाज से आनंद कारज हुआ और शिखर की मनचाही हो गई। शिखर ने आयशा के साथ उसकी दोनों बेटियों रिया और आलिया को भी अपना लिया। अगले साल शिखर धवन और आयशा का भी एक बेटा जोरावर हुआ।जिसे लेकर आयशा ऑस्ट्रेलिया में ही रह रही है। जोरावर भी ऑस्ट्रेलिया में ही हुआ था। बेटा होने के बाद दोनों के रिश्तों में खटास और तल्खियां बढ़ती गई।

10 साल का आंकड़ा तय करने से पहले ही आउट हुआ रिश्ता

दोनों साल भर भी चैन से नहीं रह पाए। मैदान में शतक ठोकने वाले शिखर निजी जिंदगी में 10 का आंकड़ा पार करने से पहले ही आउट हो गए। कोर्ट के फैसले के मुताबिक, 8 साल की शादीशुदा जिंदगी में शिखर धवन ने आयशा को समय समय पर 13 करोड़ रुपये भेजे थे। इसका औसत सवा करोड़ रुपए सालाना होता है। आप हिसाब लगा सकते हैं महीने का कितना बनता है। 10 लाख रुपए से भी ज्यादा।

धवन ने कर दिए करोड़ों रुपये खर्च

ये रकम घर के अन्य खर्चों से अलग थी। ये धन तो सिर्फ आयशा के हाथ खर्च के लिए ही था। फैसले की तफसील बताती है कि धवन ने 13 करोड़ रुपयों के अलावा दोनों बेटियों सहित बच्चों की स्कूल फीस, ट्रैवल, होटल जैसी दूसरी विलासिताओं पर भी करोड़ों रुपये खर्च किए। बेटे से भले ही शिखर ज्यादा समय नहीं मिल पाते थे, लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के लिए तीन प्रॉपर्टी खरीदी। शिखर ने अपनी कमाई से एक तो दोनों के साझा नाम पर खरीदी और दो की मालिक आयशा हैं।

धवन की प्रॉपर्टी बेचकर शौक पूरे कर रही थीं आयशा

शादी के बाद शिखर के रूप में खासा एटीएम हाथ लगने के बाद आयशा ने कोई काम धंधा नहीं किया। किक बॉक्सिंग भी छोड़ दी। पिछले पति से भी बच्चों के भरण पोषण शिक्षा के लिए अच्छी खासी रकम लेती थी। उधर प्रेम में अंधे शिखर भी आयशा और दोनों बेटियों की विदेश यात्राओं, हॉलीडे और यहां तक कि कुत्तों की ट्रेनिंग का खर्च भी उठाते रहे। बाद में रिश्तों में तल्खी आई तो शिखर की आंखें खुली और उसने ये अनाप शनाप खर्च करने से इंकार कर दिया। फैसले के मुताबिक भी आयशा धवन की प्रॉपर्टी बेचकर खा रही थी। हाथ ज्यादा तंग होते तो अपनी बेटी के बॉयफ्रेंड से भी पैसे ऐंठ लेती थीं। ये अलग बात है कि शिखर नियम से हर महीने आयशा, उनकी दो बेटियों, तीन कुत्तों और जोरावर के खर्च के लिए लाखों रुपये भेजता था।

आयशा ने तलाक के लिए मांगे 13 करोड़ रुपये

इस सबके बावजूद आपसी सहमति से तलाक के लिए आयशा ने शिखर से 2.5 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी 13 करोड़ रुपये मांगे। इसके साथ भविष्य के लिए जोरावर की कस्टडी और ऑस्ट्रेलिया में धवन की संपत्तियों का मालिकाना हक ट्रांसफर करने की भी शर्त रखी। अब जब तलाक हो गया है तो कोर्ट ने धवन की पत्नी आयशा को शैक्षणिक कैलेंडर के दौरान स्कूल की छुट्टियों की कम से कम आधी अवधि के लिए बच्चे को धवन और उसके परिवार के सदस्यों के साथ रातभर रहने सहित मुलाकात के उद्देश्य से भारत लाने का आदेश दिया है।

शिखर धवन का क्रिकेटिंग करियर

टी20 इंटरनेशनल- 68 मैच, 1759 रन, 27.92 औसत, 11 अर्धशतक
वनडे इंटरनेशनल- 167 मैच, 6793 रन, 44.11 एवरेज, 17 शतक और 39 अर्धशतक
टेस्ट क्रिकेट- 34 मैच, 2315 रन, 40.61 औसत, सात शतक और 5 अर्धशतक
आईपीएल- 217 मैच, 6616 रन, 35.19 औसत, दो शतक और 50 अर्धशतक

इस तरह आयशा के प्यार में पड़े धवन

कहा जाता है कि शिखर धवन ने आयशा को हरभजन सिंह की फेसबुक फ्रेंडलिस्ट में देखा था और उनकी तस्वीर देखते ही उन पर फिदा हो गए थे। इसके बाद शिखर ने आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। दोनों के बीच बात हुई और फेसबुक पर ही दोनों को एकदूसरे से प्यार हो गया था। शिखर उम्र में आयशा से 10 साल छोटे हैं।

शिखर की पहली तो आयशा की थी दूसरी शादी

2009 में दोनों ने सगाई कर ली। इसके बाद 2012 में धवन ने आयशा से शादी की थी। यह शिखर की पहली शादी थी, लेकिन आयशा की दूसरी शादी थी। आयशा की पहली शादी ऑस्ट्रेलिया के बिजनेसमैन से हुई थी, जो टूट गई। आयशा और उनके पहले पति की दो बेटियां हैं। जिनका नाम रेया और आलिया है। जो 21 और 17 साल की हैं। शिखर और आयशा का एक बेटा है जिसका नाम जोरावर है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button