उज्जैनमध्यप्रदेश

संघ के द्वितीय सरसंघचालक पर विवादित टिप्पणी कर घिरे दिग्गी, अब उज्जैन में दर्ज हुआ एट्रोसिटी एक्ट में केस

पोस्टर को शेयर करते हुए दिग्विजय ने लिखा, गुरु गोलवलकर के दलितों पिछड़ों और मुसलमानों के लिए और राष्ट्रीय जल जंगल और जमीन पर अधिकार पर क्या विचार थे, जरूर जानिए। दिग्गी की इस पोस्ट पर उनके खिलाफ लगातार मामले दर्ज हो रहे हैं। अब उनके खिलाफ नया मामला उज्जैन में दर्ज हुआ है।

उज्जैन। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक गुरु माधव सदाशिवराव गोलवलकर के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के मामले में मप्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्जिजय सिंह की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। गोलवलकर के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले को लेकर इंदौर-राजगढ़ में केस दर्ज होने के बाद अब उज्जैन में भी दिग्गी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। यहां के अजाक थाने में रविवार को एट्रोसिटी एक्ट सहित धारा 505 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने जो पोस्टर शेयर किया, उसमें दावा किया गया कि गोलवलकर ने एक बार कहा था, मैं सारी जिंदगी अंग्रेजों की गुलामी करने के लिए तैयार हूं लेकिन जो दलित पिछड़ों और मुसलमानों को बराबरी का अधिकार देती हो ऐसी आजादी मुझे नहीं चाहिए। पोस्टर को शेयर करते हुए दिग्विजय ने लिखा, गुरु गोलवलकर के दलितों पिछड़ों और मुसलमानों के लिए और राष्ट्रीय जल जंगल और जमीन पर अधिकार पर क्या विचार थे, जरूर जानिए। दिग्गी की इस पोस्ट पर उनके खिलाफ लगातार मामले दर्ज हो रहे हैं। अब उनके खिलाफ नया मामला उज्जैन में दर्ज हुआ है।

उज्जैन में राजकुमार घावरी ने अजाक थाने में दर्ज कराई है एफआईआर
दरअसल उज्जैन के अभेरूनाला वाल्मीकि बस्ती निवासी राजकुमार पिता स्वर्गीय गेंदालाल घावरी ने अजाक थाने में इस पोस्ट को लेकर आवेदन दिया था, जिसमें पुलिस ने रात को धारा 505 के अलावा अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम 1989 3(1) (यू) के तहत दिग्विजय सिंह नामक फेसबुक आईडी पता श्यामला हिल्स भोपाल के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। राजकुमार घावरी ने एफआईआर में उल्लेख किया कि इस पोस्ट मे गोलवलकर के संबंध में फर्जी व भ्रामक पोस्ट डालकर मेरी जातिगत भावनाओं को आहत किया व समाज में विद्वेष फैलाना चाहा है। घावरी ने पुलिस को बताया था कि वह अनुसूचित जाति का सदस्य होकर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का कार्यकर्ता है। संबंधित पोस्ट को लेकर कार्रवाई की जाए।

दिग्गी पर भाजपा नेताओं का हमला जारी
गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह की गोलवलकर को लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट को लेकर संघ सहित बीजेपी हमलावर है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भोपाल के हुजूर से विधायक रामेश्वर शर्मा ने पोस्ट को लेकर कल जमकर निशाना साधा था। वीडी ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर को लेकर दिग्विजय सिंह का ट्वीट उनकी सोची समझी साजिश और अपने राजनीतिक लाभ के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को बदनाम करने का षड़्यंत्र है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह जैसे लोग हमारे देश और समाज के लिए खतरा हैं। वीडी ने तो यहां तक कह दिया है कि कांग्रेस नेताओं के डीएनए में अंग्रेजों के साथ-साथ मुगलो के भी जींस हैं, जो फूट डालो और शासन करो की रणनीति पर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने का कार्य कर रहें हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button