ताज़ा ख़बर

राहुल गांधी ने कोरोना की तीसरी लहर पर केंद्र को किया आगाह, जारी किया श्वेत पत्र

ताजा खबर: नई दिल्ली। देश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर (possible third wave 0f corona) को लेकर कांग्रेस (congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi)  ने केंद्र सरकार (central govt) को आगाह किया है।

राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press confrence) कर पार्टी की और से पेश व्हाइट पेपर (white paper) जारी किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर कोरोना महामारी के दौरान सही समय पर कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा है कि पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के खिलाफ अस्पतालों में इंतजाम होने चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने व्हाइट पेपर विस्तृत में तैयार किया है इसका लक्ष्य ये नहीं कि सरकार ने विभिन्न गलतियां की। बल्कि देश को तीसरी लहर के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए है। उन्होंने कहा कोरोना वायरस (corona virus) लगातार रूप बदल रहा है। ऐसे में तीसरी लहर के खिलाफ तैयारी करनी होगी। गरीबों तक सीधा पैसा पहुंचाया जाए।

टीका अभियान की तारीफ, कहा पूरी आबादी के लगने तक जारी रखें
राहुल ने आगे कहा कि सरकार ने कल सबसे अधिक संख्या में टीके लगाकर अच्छा काम किया है, लेकिन यह एक श्रृंखला नहीं है। सरकार को इस प्रक्रिया को सिर्फ एक दिन के लिए नहीं बल्कि हर रोज करना होगा, जब तक कि हम अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण (vaccination) नहीं कर लेते।

उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि पहली लहर करे बाद हमारे वैज्ञानिकों ने दूसरी लहर (second wave) की बात की थी, लेकिन उस समय जो ऐक्शन सरकार को लेने था, उन्होंने नहीं लिया। नतीजतन पूरे देश को दूसरी लहर का असर झेलना पड़ा।





राहुल ने दिए ये अहम सुझाव
कोरोना की तीसरकी लहर से निपटने के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को चार सुझाव दिए हैं। पहला- बेड (bed) और ऑक्सीजन (oxygen) की सप्लाई जल्द से जल्द बढ़ाई जाए, दूसरा- वैक्सीनेशन (vaccination) का लक्ष्य जल्द पूरा किया जाए, तीसरा- कोरोना से मौत पर मुआवजे के लिए फंड (fund for compensation) बनाया जाए और चौथा- कोरोना के खिलाफ सभी राज्यों को समान मदद (equal assistance to the states) मिले।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button