ताज़ा ख़बर

बड़ी हलचल: जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएमकी बड़ी बैठक 24 को, विपक्षियों को भी आमंत्रण

ताजा खबर: नई दिल्ली। आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के करीब दो साल बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में एक बार फि सियासी हलचल (Political stir) शुरू हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) 24 जून को राज्य के सभी राजनीतिक पार्टियों की बैठक बुलाने वाले हैं। इस बैठक में पीएम के अलावा गृहमंत्री अमित शाह (Amith shah) के अलावा कई और बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। इस बैठक को राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव (upcoming assembly elections) की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार केंद्र ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah), पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti), जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी (Altaf Bukhari) और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन (Sajjad Lone) को मीटिंग में आमंत्रित किया गया है। सभी पार्टी मीटिंग में जम्मू-कश्मीर के BJP और Congress के नेताओं के शामिल होने की भी संभावना है।





बता दें कि अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के करीब दो साल बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध (political deadlock) को खत्म करने के लिए केंद्र की ओर ये पहली बड़ी पहल मानी जा रही है। इस मीटिंग में जम्मू और कश्मीर दोनों ही क्षेत्रों के नेताओं को बुलाया गया है।

महबूबा बोलीं- मीटिंग में जाने का अभी फैसला नहीं लिया
महबूबा मुफ्ती ने पुष्टि की है कि 24 जून को होने वाली मीटिंग के लिए उनके पास फोन आया था। उन्होंने कहा “मीटिंग में जाने का मैंने अभी फैसला नहीं किया है। मैं अपनी पार्टी के सदस्यों से चर्चा करके आखिरी फैसला लूंगी।

वहीं, सीपीएम नेता और पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन के प्रवक्ता एमवाय तारीगामी ने बाया कि उनके पास अभी तक दिल्ली से कोई फोन नहीं आया है, लेकिन अगर उन्हें आमंत्रित किया जाता है, तो इसका स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा, हमने केंद्र के साथ एंगेजमेंट के लिए अपने दरवाजे कभी बंद नहीं किए हैं। हालांकि, मुझे मीटिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा होता है तो इसका स्वागत किया जाएगा।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button