ताज़ा ख़बर

योगी का बड़ा फैसला: कोरोना से संबंधित से जुड़े मुकदमे होंगे समाप्त, गृह विभाग को दिया यह निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesj) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना काल (corona period) में महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमे (Cases registered in Epidemic Act) वापस लेने का फैसला किया है। कोविड-19 प्रबंधन (covid-19 management) के लिए गठित टीम-09 की बैठक में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए कोविड महामारी एक्ट (covid pandemic act) के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमों (lawsuits) को समाप्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि गृह विभाग इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करे।

इसके अलावा थाना व सर्किल सहित फील्ड में तैनात अवैध गतिविधियों में संलिप्त, खराब रिकॉर्ड वाले दागी पुलिसकर्मियों (tainted policemen) की सूची यथाशीघ्र तैयार कर प्रस्तुत की जाए। योगी ने कहा कि जो लोग यूपी पुलिस की साख पर बट्टा लगा रहे हैं। उन सभी के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दो टूक शब्दों में गृह विभाग के मुख्य सचिव और DGP से कहा है कि भ्रष्टाचार में संलिप्त कोई भी पुलिसकर्मी यूपी पुलिस का हिस्सा नहीं रहना चाहिए।





वहीं योगी ने कोरोना को लेकर कहा कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) अब पूरी तरह से नियंत्रण में आ चुकी है। राज्य में 31 जनपद ऐसे हैं जहां आज की तारीख में एक कोरोना के सक्रिय मरीज नहीं हैं, जबकि 31 जिले ऐसे जहां मरीज तो हैं पर न के बराबर हैं। विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 73 हजार 377 सैम्पल की टेस्टिंग में 66 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। कुल 13 नए संक्रमित मरीज पाए गए, 07 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

प्रदेश में अब तक 10 करोड़ 91 लाख 52 हजार 448 कोविड वैक्सीन (covid vaccine) डोज लगाई जा चुकी है। आठ करोड़ 75 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 59 फीसदी से ज्यादा है। 02 करोड़ 16 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। दूसरी डोज के लिए पात्र लोगों को समय से टीकाकवर दिया जाए। वैक्सीन की उपलब्धता बनाए रखने के लिए भारत सरकार से सतत संवाद-संपर्क बनाए रखें।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button