ताज़ा ख़बर

डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर आईएमए का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन,सख्त कानून बनाने की मांग

ताजा खबर: तिरुवनंतपुरम। देश के अलग अलग राज्यों में डॉक्टर्स के साथ हुई हिंसा मारपीट के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहा है। आइएमए केंद्र सरकार से सख्त कानून बनाने की मांग कर रहा है।

आइएमए का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) में देश भर में 700 से ज्यादा डॉक्टरों की मौत हुई है। फिर भी डॉक्टर लगातार ड्यूटी कर रहे। फिर भी मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं।

यही वजह है कि आइएमए ने विरोध प्रदर्शन की घोषणा (declaration of protest)  की है। आज केरल के तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram of Kerala) में एसोसिएशन की केरल विंग ने डॉक्टरों पर हो रहे हमले को लेकर सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने अपना विरोध जताया। देशभर के डाक्टर काले झंडे लेकर व चेहरे पर काला मास्क लगाकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

हालांकि, इससे अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं प्रभावित नहीं हो रही हैं। हालांकि एम्स रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन ने इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से इन्कार किया है।





वैश्विक कोरोना महामारी में चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी की ओर से अपनी जान जोखिम में डाल कर कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा पिछले 15 माह से कर रहे हैं। उसके बावजूद समाज के कुछ लोगों की ओर से चिकित्सकों और कर्मियों से अभद्र व्यवहार किया गया। झारखंड, बिहार, ओडिशा, असम सहित कई ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना वॉरियर्स पर जानलेवा हमला की घटनाएं हुई हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button