खेलताज़ा ख़बर

वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी: भारत में होंगे सभी टूर्नामेंट, 15 अक्टूबर को सामने-होंगे भारत-पाक

अईसीसी द्वारा जारी किए शेड्यूल के अनुसार ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच 12 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई और 16 नवंबर को कोलकाता में होंगे। फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा।

नई दिल्ली। इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड के लिए शेड्यूल की घोषणा मंगलवार को कर दी गई है। आईसीसी ने मुंबई में एक मीडिया ब्रीफ के द्वारा वर्ल्ड कप शेड्यूल का ऐलान किया। वर्ल्ड कप शेड्यूल में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने जो ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को भेजी थी, उसी को मंजूरी मिल गई है। शेड्यूल के अनुसार वर्ल्ड कप के सारे टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से लेकर 19 के बीच भारत में खेला जाएगा। पहला मुकाबला पांच अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं 15 अक्टूबर को इसी मैदान में दो चिर प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। हालांकि इससे पहले भारत टूर्नामेंट का पहला मुकाबला आस्ट्रेलिया के साथ चेन्नई में खेलेगा।

अईसीसी द्वारा जारी किए शेड्यूल के अनुसार ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच 12 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई और 16 नवंबर को कोलकाता में होंगे। फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा। बता दें कि इस साल होने वनडे वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी इनमें से 8 टीमें टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं और बाकी दो स्थानों के लिए जिम्बाब्वे में क्वालिफायर राउंड खेला जा रहा है, जिसमें सुपर सिक्स में छह टीमें पहुंच चुकी हैं। इनमें से दो टीमें भारत में होने वाले विश्व कप के मुख्य राउंड में भाग लेंगी। फिलहाल शुरूआती दो विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम इस विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है। श्रीलंका और जिम्बाब्वे के मुख्य दौर में खेलने की संभावना सबसे ज्यादा है। नौ जुलाई को विश्व में शामिल होने वाली बाकी दो टीमों का भी फैसला हो जाएगा।

[web_stories title=”true” excerpt=”false” author=”false” date=”false” archive_link=”true” archive_link_label=”https://www.webkhabar.com/” circle_size=”150″ sharp_corners=”false” image_alignment=”left” number_of_columns=”1″ number_of_stories=”5″ order=”DESC” orderby=”post_date” view=”carousel” /]

पाकिस्तान को झटका
आईसीसी ने पाकिस्तान की गुजारिश को ठुकरा दिया है। पाकिस्तान के मुकाबलों में कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे। पाकिस्तान की टीम अपने सभी मैच उन्हीं वेन्यू पर खेलेगी, जहां ड्राफ्ट शेड्यूल में डिसाइड किया गया था। पाकिस्तान ने वेन्यू बदलने को लेकर आईसीसी से गुजारिश की थी। लेकिन पाकिस्तान को आईसीसी की तरफ से कोई सपोर्ट नहीं मिला है।

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप शेड्यूल

  • भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
  • भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
  • भारत बनाम पाक, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
  • भारत बनाम बंग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
  • भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
  • भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
  • भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

भारत के 10 शहरों में होंगे मुकाबले
विश्व कप के मैच भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे। हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं। हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्तूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button