मध्यप्रदेश

अशोकनगर में बाल-बाल बची 18 मासूमों की जान, अस्पताल के SNCU वार्ड में लगी थी भीषण आग

घटना के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया। अंदर से नर्सों द्वारा जब सुरक्षा गार्डों को आवाज दी गई तो आनन-फानन में कोई विकल्प न बचने के कारण तत्काल मैनलाइन को बंद करते हुए जो अग्निशमन यंत्र रखे थे उनसे आग को बुझाया गया।

अशोकनगर। अशोकनगर के जिला अस्पताल में बीती देर रात बड़ा हादसा हो गया है। यहां के नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई में सोमवार की रात अचानक शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। गनीमत यह रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और बड़ा हादसा टल गया। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। बताया जा रहा है कि जब बच्चा वार्ड में आग लती थी उस समय करीब 18 बच्चे भर्ती थे। यह घटना लगभग रात 10:00 बजे की के आसपास की बताई जा रही है।

घटना के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया। अंदर से नर्सों द्वारा जब सुरक्षा गार्डों को आवाज दी गई तो आनन-फानन में कोई विकल्प न बचने के कारण तत्काल मैनलाइन को बंद करते हुए जो अग्निशमन यंत्र रखे थे उनसे आग को बुझाया गया। परिजनों को बाहर रोकने पर उन्होंने जमकर हंगामा किया। अफरातफरी के माहौल में वार्ड में जिस तरफ आगजनी की घटना हुई थी वहां भर्ती बच्चों को दूसरी तरफ शिफ्ट किया गया। इसके बाद तत्काल अभिभावकों की नाराजगी को दूर करने के लिए एक एक अभिभावक को अंदर बुलाते हुए बच्चों को दिखाया गया। जानकारी अनुसार अस्पताल की एससीएन यू के जिस वार्ड में आग लगी उसमें 18 नवजात बच्चे भर्ती थे।

डॉक्टरों की समझाइश परिजनों ने बंद किया हंगामा
जिन बच्चों को वार्ड से शिफ्ट किया गया। उनके परिवार वाले वार्ड के बाहर खड़े होकर हंगामा करने लगे। लोगों का कहना था कि हम अपने बच्चों को कैसे एकदम पहचानेंगे। इसके बाद सभी बच्चों के परिजन अपने-अपने बच्चों को देखने के लिए अंदर जाने के लिए हंगामा करने लगे। इसके बाद डॉक्टरों द्वारा समझाइश दी गई। परिजनों को डॉक्टर ने बच्चों के पैर में लगे हुए टैग दिखाए गए। जिससे बच्चों की पहचान हो सकेगी।

मशीनों के उपकरण जले, सभी बच्चे सुरक्षित
घटना के वक्त ड्यूटी पर उपस्थित डॉ ऋषभ शर्मा ने बताया कि वह ड्यूटी पर थे, तभी वार्मर मशीन में अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ। स्पार्किंग के बाद हल्का सा धुआं उठा, जिसके बाद बच्चों को वहां से निकाल कर दूसरी इकाई में भर्ती कर दिया है। जिस मशीन में आग लगी उसे हटवाकर अलग रखवा दिया है। इस दौरान मशीन के कई उपकरण आग से जल गए। डॉक्टरों के मुताबिक सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button