ताज़ा ख़बर

डोमिनिका सरकार ने भगोड़े चौकसी को दिया बड़ा झटका, घोषित किया अवैध अप्रवासी

ताजा खबर: नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (Punjab National Bank Scam) का भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी (Mehul Choksi)को डोमिनिका (Dominica) ने बड़ा झटका देते हुए अवैध अप्रवासी (illegal immigrant) घोषित कर दिया है। डोमिनिका सरकार (dominican government) ने इस बारे में 25 कई को आदेश भी जारी कर दिया था। मेहुल चौकसी एंटीगुआ से भागकर 23 मई को डोमिनिका पहुंच गया था। तभी से वहां पर उसे डोमिनिका की पुलिस ने पकड़ लिया था और अभी तक वह पुलिस की गिरफ्त में ही है। मेहुल चोकसी द्वारा जमानत याचिका दायर की गई है, हालांकि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि मेहुल चोकसी पर Punjab National Bank को 13,500 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। लंबे वक्त से मेहुल चोकसी एंटीगुआ में रह रहा था। हालांकि, 23 मई को वह डोमिनिका पहुंचा। मेहुल चोकसी के वकील की ओर से दावा किया गया कि मेहुल चोकसी को अगवा किया गया था और जबरन डोमिनिका लाया गया था।





मेहुल चोकसी की ओर से बारबरा नाम की लड़की पर उसे गुमराह करने और बाद में अगवा करवाने का आरोप लगाया था। हालांकि, बारबरा की ओर से सफाई दी गई थी कि वह उसकी गर्लफ्रेंड (girlfriend) नहीं थी, मेहुल चोकसी ने उससे अलग नाम से मुलाकात की थी और फर्जी गिफ्ट दिए थे। मेहुल चोकसी को मई के आखिरी हफ्ते में डोमिनिका में पकड़ा गया, भारत की ओर से अधिकारियों की टीम भी उसके प्रत्यर्पण के लिए वहां पहुंची थी। हालांकि, इस ओर कोई कामयाबी नहीं मिली। अब डोमिनिका की अदालत पर निगाहें हैं कि वह मेहुल चोकसी को जमानत देते हैं या नहीं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button