ताज़ा ख़बर

राजस्थान भाजपा में कलह शुरू: वसुंधरा को सीएम का चेहरा घोषित करने उठी मांग, प्रदेश प्रभारी ने कही यह बात

ताजा खबर: जयपुर। राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में मचे सियासी घमासान (political turmoil) के बाद अब भाजपा (BJP) की भी कलह खुलकर सामने आने लगी है। कलह को काबू करने के लिए केन्द्रीय नेतृत्व (central leadership) ने प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह को तत्काल प्रभाव जयपुर भेज दिया है। इस बीच वसुंधरा समर्थको ने सिंह के सामने ही वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) को सीएम पद का चेहरा (CM post face) घोषित करने की मांग कर डाली, जिस पर उन्होंने कहा कि यह भाजपा की परंपरा नहीं है। पार्टी के लिए सबसे बड़ा चेहरा नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ही हैं।

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि हम दूसरे राज्यों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के चेहरे पर चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में हम बिना CM के चेहरे के चुनाव जीत चुके हैं। मुख्यमंत्री बनाना समर्थकों के हाथ में नहीं है। समर्थक मांग करते रहते हैं लेकिन मुख्यमंत्री का फैसला भाजपा का संसदीय बोर्ड ही तय करता है। भाजपा आफिस के बाहर से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तस्वीर हटाए जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी आफिस के बाहर आफिशियल पोस्टर (official poster) लगाए जाने के लिए प्रोटोकॉल तय है। फिर भी जिस नेता को समझ में नहीं आर हा है उसे हम समझा देंगे।





‘कौन क्या कर रहा, सबकी जानकारी’
राज्य में पार्टी के अंदर जारी विवादों के बीच अरुण सिंह ने कहा कि कौन क्या कर रहा है। इसकी पूरी जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को है और मैं भी रोज रात 9 बजे राजस्थान के संगठन से फीडबैक लेता हूं। अरुण सिंह के कड़े तेवर वसुंधरा समर्थकों के लिए चेतावनी के तौर पर देखा जा रहा है हालांकि अरुण सिंह के जयपुर आने पर एयरपोर्ट पर उन्हें लेने के लिए विधायक कालीचरण सर्राफ और सुमन शर्मा पहुंचे जो वसुंधरा समर्थक हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button