ताज़ा ख़बर

पंजाब कांग्रेस में कलह: कैप्टन आज समिति के सामने रखेंगे अपना पक्ष, सोनिया से भी कर सकते हैं मुलाकात

ताजा खबर: चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस (Punjab congress) में पिछले कई दिनों से मची सियासी कहल (political turmoil) अभी भी शांत नहीं हो पाई है। पार्टी हाईकमान द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति (three member committee) ने प्रदेश के बड़े नेताओं, मंत्रियों और विधायकों वन टू वन चर्चा की लेकिन इसके बाद भी मतभेद में कोई कमी नहीं आई है। इस बीच प्रदेश मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) भी दिल्ली पहुंच गए हैं और आज समिति के सदस्यों से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे। समिति से मिलने के बाद कैप्टन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी*(Sonia Gandhi) से भी मिल सकते हैं। इस दौरान कैप्टन पंजाब कांग्रेस की मौजूदा स्थिति के साथ-साथ आगामी चुनाव की तैयारियों की रूपरेखा सौंपेंगे।

वहीं, समिति से मुलाकात कर लौटीं कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल (Rajinder Kaur Bhattal) ने भी गुरुवार को अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पंजाब कांग्रेस में कोई अंतर्कलह नहीं है, केवल कुछ मतभेद हैं। ऐसे मतभेद उनके मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान भी थे।





भट्ठल ने कहा कि बेअदबी और कोटकपूरा फायरिंग (Kotkapura Firing) मामले के दोषियों को हर हाल में सजा दिलाई जाएगी। बेअदबी मामले में जवाबदेही को लेकर पार्टी के कुछ नेता चिंतित जरूर हैं। यह वाजिब भी है। चुनाव नजदीक होने के चलते पार्टी के नेताओं को यही चिंता है कि जनता से किए वादों को जल्द पूरा किया जाए। दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां (opposition parties) सांप्रदायिक मामले उछालकर Congress को कमजोर करने के हथकंड़े अपना रही हैं।

भट्ठल ने कहा कि वे कांग्रेस की वरिष्ठ और युवा नेतृत्व की सराहना करती हैं कि दोनों ही साफ नीयत से पार्टी को आगे ले जाने के काम में जुटे हैं। पंजाब सरकार ने अब तक करीब 70 फीसदी वादे पूरे कर दिए हैं लेकिन किसी को पता नहीं था कि कोरोना महामारी जैसे हालात का भी सामना करना पड़ेगा।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button