ताज़ा ख़बर

कोरोना पर 73 दिन बाद बड़ी राहत: 8 लाख से कम हुए सक्रिय मरीज, आज मिले 62,480 नए संक्रमित

ताजा खबर: नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की दूसरी लहर (Second Wave) तबाही मचाने के कमजोर भले ही पड़ गई हो लेकिन अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। संक्रमित मरीजों (infected patients) के कम होते आंकड़ों के बीच मौतों का आंकड़ा (figure of deaths) अभी भी टेंशन पैदा कर रहा है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 62,480 नए मरीज मिले हैं, जबकि 1587 मरीजों की जान भी गई है। वहीं इस दौरान 88,977 मरीजों के ठीक होने की खबर है। इसी के साथ देश में ठीक होने वाले कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2,85,80,647 पहुंच गई है।

राहत की बात यह है कि भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों (active cases) की संख्या में कमी आई है। भारत में 73 दिनों बाद कोरोना के मरीजों की संख्या (एक्टिव मामले) 8 लाख से नीचे आई है। वर्तमान में देश में कोरोना के 7,98,656 एक्टिव केस हैं। लगातार 36वें दिन देश में दैनिक तौर पर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या दैनिक नए मामलों से अधिक है। रिकवरी रेट भी बढ़कर 96.03 फीसदी हो चुका है। यही नहीं, कोरोना के साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) भी 5 फीसदी से नीचे यानी 3.80 फीसदी है।





पिछले 11 दिनों की बात करें तो डेली पॉजिटिविटी रेट भी 5 फीसदी से कम, 3.24 फीसदी रहा है। इस बीच कोरोना की टेस्टिंग संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। अभी तक देश में 38.71 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस (corona virus) के 19,29,476 सैंपल टेस्ट किए गए। वहीं, वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी जारी है। देश भर में 26.89 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

WebKhabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Gmail पर सिग्नेचर क्यों करते हैं सेट? आप भी जानिए श्वेता तिवारी की बेटी का फिर दिखा हसीन अंदाज, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान बी टाउन की इन एक्ट्रेस ने शादी के बाद आखिर क्यों नहीं बदला सरनेम? मोदी सरकार की इन योजनाओं से आम लोगों को हुआ सीधा लाभ! IIFA 2023 में शामिल होने अबू धाबी पहुंचे ये पॉपुलर सितारे, देखिए