ताज़ा ख़बर

धनखड़ का आरोप: कहा- बंगाल की कानून व्यवस्था चिंताजनक, बदले की भावना से काम कर रही सरकार

ताजा खबर: कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने कहा कि विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के बाद प्रदेश की कानून-व्यवस्था (Law and order) की स्थिति को ‘बेहद चिंताजनक’। प्रदेश में इस ‘प्रतिशोधात्मक हिंसा’ पर काबू पाने के लिए प्रशासन द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में जानने के लिए मुख्य सचिव एच के द्विवेदी (Chief Secretary HK Dwivedi) को राजभवन बुलाया गया है। धनखड़ ने यह भी दावा किया राज्य पुलिस राजनीतिक विरोधियों (political opponents) से बदला लेने के लिए सत्ताधारी व्यवस्था के विस्तार के तौर पर काम कर रही है। धनखड़ ने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि बंगाल में लाखों लोग विस्थापित किये जा रहे हैं एवं करोड़ों रुपयों की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश की Law and order का बहुत दयनीय है। सुरक्षा के माहौल के साथ गंभीर समझौता किया जा रहा है। ऐसी मुश्किल स्थिति में (मैंने) मुख्य सचिव को कानून व्यवस्था के हालात और चुनाव बाद हुई हिंसा पर काबू पाने के लिए उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कल सोमवार को बुलाया है। राज्यपाल ने यह भी आरोप लगाया कि जिन लोगों ने सत्ताधारी TMC के खिलाफ मत दिया वे लक्षित हिंसा से पीड़ित हैं।





उन्होंने लिखा, राज्य अकल्पनीय स्तर पर चुनाव बाद अप्रत्याशित प्रतिशोधात्मक हिंसा की चपेट में है। लाखों लोग विस्थापित किये जा रहे हैं एवं करोड़ों की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। लगातार तोड़फोड़ एवं अराजकता से बड़े पैमाने पर आगजनी, लूट और संपत्तियों को नुकसान हुआ है। राज्यपाल ने कहा, अराजक तत्वों के हाथों बलात्कार (rape) एवं हत्या की कई घटनाएं हुईं और ऐसे तत्वों को कानून का कोई भय नहीं है। TMC के पक्ष में वोट नहीं डालने वालों को सामाजिक रूप से बहिष्कृत किये जाने एवं लाभों से वंचित करने की घटनाओं की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि उनसे अपने ही घरों में रहने एवं अपना काम-धंधा चलाने के लिए जबरन वसूली की जा रही है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button