मध्यप्रदेश

कांग्रेस की नारी शक्ति योजना का आगाज 9 को, शिवराज की इस योजना को टेगी टक्कर

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व विधायक अजय सिंह ने बताया कि 9 मई की सुबह 11 बजे छिंदवाड़ा के गांधी चौक में एक कार्यक्रम आयोजित कर योजना के आवेदन वितरित करने की शुरूआत की जाएगी। इस मौके पर मप्र कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और संगठन प्रभारी जगदीश सैनी उपस्थित रहेंगे।

उमरिया। मप्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव से पहले मप्र की भाजपा सरकार महिलाओं के लिए बड़ी लाड़ली बहना योजना लेकर आई है। इस योजना के तहत पात्र महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए दिए जाएंगे। वहीं चुनाव से पहले आधी आबादी को साधने के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ द्वारा भी नारी सम्मान योजना की घोषणा की गई है। नाथ अपनी इस महत्वाकाक्षी योजना का आगाज मंगलवार 9 मई को छिंदवाड़ा से करने जा रही है। दरअसल नाथ ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर बहनों को हर महीने 1500 रुपये और 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व विधायक अजय सिंह ने बताया कि 9 मई की सुबह 11 बजे छिंदवाड़ा के गांधी चौक में एक कार्यक्रम आयोजित कर योजना के आवेदन वितरित करने की शुरूआत की जाएगी। इस मौके पर मप्र कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और संगठन प्रभारी जगदीश सैनी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सशक्त बेटी, समृद्ध नारी एवं नारियों का सम्मान, मध्यप्रदेश का अभियान का नारा दिया है। इसके तहत पूरे पूरे प्रदेश में बहनों से आवेदन भरवाए जाएंगे। समस्त वरिष्ठ नेताओं, जनप्रतिनिधियों, जिला, ब्लॉक, मोर्चा, संगठन, विभाग और प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से अनिवार्य रूप से साथियों सहित पहुंच कर कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया गया है।

सीएम से अपमान का बदला लेंगी बहनें
कांग्रेस नेता लाड़ली बहना योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि शिवराज द्वारा लाडली बहना योजना के नाम पर राज्य की बहनों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। इस योजना के आवेदन भरने में महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वे अपना घर-बार छोड़ कर हफ्तों से कियोस्क सेंटरों मे केवाईसी, आधार लिंक आदि पचड़ों को पूरा करने में लगी रहीं। लेकिन यह काम नहीं हो पा रहा है। वहीं, योजना में जानबूझ कर इतने नियम लगा दिए गए हैं कि कई बहनों को योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा। मुख्यमंत्री के इस अपमान का बदला प्रदेश की बहनें उन्हें हरा कर देंगी। उन्होंने कहा कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार सत्तासीन होगी, बहनों को हर महीने 1500 रुपये और मात्र 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर देने की योजना लागू कर दी जाएगी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button