ताज़ा ख़बरप्रमुख खबरेंभोपाल

सरकार हमारे हिसाब से चलेगी, जो नहीं चाहते वो बता दें बदलने में ज्यादा देर नहीं लगेगी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्पष्ट निर्देश

भोपाल – इस बार रंगपंचमी पर ऐसा रंग उड़ा है कि कई रिकॉर्ड टूट गए। जनता इस समय प्रसन्न है, आनंद का वातावरण है। सभी उत्सव धूमधाम से मनाए जाते हैं। आज के ही दिन 2 साल पहले शपथ लेने के बाद लगभग इसी समय इसी सभा कक्ष में कोविड की बैठक ली थी। आज फिर इसी सभागार में बैठक ले रहा हूँ, सामूहिक प्रयासों से हमने अद्भुत ढंग से कोविड का सामना किया। 500 से ज्यादा हमने कोविड की बैठकें की। सभी विभागों ने अपनी अपनी जिम्मेदारी निभाई। सबने अपनी शक्ति के साथ काम किया। टीकाकरण भी हमने बेहतर किया। बच्चों का टीकाकरण भी शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश की उपलब्धियां भी अभूतपूर्व है। हमने पैसे की कमी नहीं होने दी, बेहतर प्रबंधन किया। कोरोना के दौरान किसानों से लेकर गरीबों के खातों में पैसे भेजे। दूसरी लहर में हम रात रात भर नहीं सोये। हमने विकास के काम को पर्याप्त पैसा दिया। हमने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाया। यह कहना है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का। अपने कार्यकाल के दो साल पूरे होने के अवसर पर मंत्रालय में मंत्री अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने यह बात कहीं।

आप सब है बधाई के पात्र – शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने  इंफ्रा, खेती, हेल्थ, निवेश, सब क्षेत्रों में हमने बेहतर काम किया। मैं आप सभी को बधाई देता हूँ। मेरे मन में दिन ओर रात एक ही चीज़ चल रही है- और बेहतर कैसे करें। मुझे लगा 2 साल बाद आज फिर संकल्प लें, जो भी सुधार की जरूरत है उसे करें। मैं इसी संकल्प से लगा हूँ कि एक एक क्षण हम मिलकर मध्यप्रदेश के निर्माण में लगें। पिछले समय जो निर्देश थे, 5 अप्रैल को जो विभाग रह गए हैं उनकी समीक्षा करेंगे। 8 अप्रैल को कलेक्टर-कमिश्नर बैठक करेंगे। हम सभी पचमढ़ी में भी बैठने वाले हैं। आप अपना रोडमैप तैयार करो। जो बजट में है। बहुत अच्छा बजट आया है- सबने भूरी भूरी प्रशंसा की है। आपका रोडमैप मुझे चाहिए। एक सप्ताह में , एक महीने में, तीन महीने, 6 महीने और एक साल में हम कितना करेंगे यह सीएम डैशबोर्ड में हम डालेंगे। हम गुणवत्ता पूर्ण काम करें। समय पर काम करें। इंफ्रा, जनकल्याण, स्कॉलरशिप, गरीबों के खातें में जाने वाला पैसा हो, सम्बल का पैसा हो- हमें सब डालना है। सबको टारगेट कर हमें डालना है।

8 अप्रैल को कलेक्टर कमिश्नर कांफ्रेंस
कानून और व्यवस्था को लेकर निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश लॉ एंड आर्डर के मामले में टॉप पर रहना है। महिला अपराध, बेटियों के खिलाफ अपराध- हमें दोषियों पर कड़ी कार्यवाई करनी है। सिवनी, शहडोल, रतलाम, रायसेन में प्रभावी कार्यवाई की है। कानूनी प्रक्रिया अपना काम करेगी लेकिन दंड ऐसा देना है कि वो 17 बार अपराध करने से पहले सोचे।ऐसे अपराधियों को हमें छोड़ना नहीं है।  मेरा क्लियर कट मेसेज है। लोगों को भय के साये में रखने वालों पर कठोरतम कार्यवाई करनी है। अपराधियों पर कैसी सहानुभूति- जो बेटियों से अपराध करे उसे कैसे छोड़ दें। अपराधियों को कुचलना है कई जिलों में अपराधियों को चिन्हित किया है। अपराधियों पर कार्यवाई रुकनी नहीं चाहिए, मेरे स्पष्ट निर्देश है।

पीएम आवास योजना कार्यक्रम 29 को
29 को पीएम आवास का कार्यक्रम है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने समय दिया है।  29 मार्च को मैं छतरपुर में रहूंगा और प्रधानमंत्री जी वर्चुअली जुड़ेंगे। 30 मार्च तारीख को जल जीवन मिशन का कार्यक्रम है। 31 मार्च को रोजगार दिवस का कार्यक्रम है। शहर व गांव का गौरव दिवस हमें मनाना है।कई शहरों की तिथि अब तय हो चुकी है। हमें जनसहभागिता के साथ काम करना है।  स्वच्छता सर्वेक्षण भी होने वाला है- हम जनता को साथ लिए बिना जीत नहीं सकते। स्वच्छता में मध्यप्रदेश नम्बर वन आये यह हम प्रयास करें। मध्यप्रदेश के चुंहमुखी विकास को लेकर मंत्रालय में करीब एक घंटे यह बैठक चली।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button