ताज़ा ख़बर

फिर विवादों में ट्विटर: राहुल गांधी के बाद इन कांग्रेसी नेताओं के अकाउंट को किया लॉक

दिल्ली। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर (Rahul Gandhi) कार्रवाई करने के बाद इसी तरह देर रात ट्विटर (Twitter) ने कांग्रेस के पांच सीनियर नेताओं के अकाउंट पर कार्रवाई की है। जिन नेताओं पर कार्रवाई हुई हैं उनमें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala), पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन (Ajay Makan), लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर (Manickam Tagore), असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव (sushmita dev) शामिल हैं। ट्विटर इन नेताओं के पहले आईटी मंत्री रहे रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) के अकाउंट को भी लॉक कर चुका है।

पार्टी के सोशल मीडिया प्रभारी AICC सचिव ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और Twitter के मालिक जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) को टैग करते हुए ट्वीट किया कि राहुल गांधी के बाद अब रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन, मनिकम टैगोर, जितेंद्र सिंह, सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट को निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी ने अपना विरोध दर्ज किया और पार्टी ने अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया है।





ज्ञात हो कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट (Tweet) की थीं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR ने राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लिया और ट्विटर को नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

कांग्रेस ने ट्विटर पर सरकार के दबाव में गांधी के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। दिल्ली कैंट से सटे इलाके में नाबालिग दलित बच्ची की कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या से आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी ने न्याय की मांग करते हुए बच्ची के माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button