ताज़ा ख़बरमध्यप्रदेश

झाबुआ में बोले PM: आदिवासी हमारे लिए वोट बैंक नहीं, कांग्रेस पर किए वार, कहा-2024 में सफाया होना तय

झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को मध्यप्रदेश के झाबुआ के दौरे पर पहुंचे। यहां के गोपालपुरा में आदिवासी महाकुंभ को संबोधित कर उन्होंने लोकसभा चुनाव प्रचार आगाज किया। इससे पहले प्रधानमंत्री ने सभास्थल पर रोड शो कर होकर लोगों का अभिवादन किया। प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए अस्थायी गैलरी बनाई गई थी। जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी समाज के लोगों का कभी विकास नहीं किया। कांग्रेस का सिर्फ एक ही काम है- नफरत, नफरत और नफरत। 2023 में कांग्रेस की छुट्टी हुई है अब 2024 में इसका सफाया तय है। ‘कांग्रेस जब सत्ता में होती है तो लूट करती है, जब सत्ता से बाहर होती है तो लोगों को लड़वाती है। लूट और फूट, यही कांग्रेस की आॅक्सीजन है।’ पीएम मोदी ने कहा कि जनजातीय समाज हमारे लिए वोटबैंक नहीं है, यह देश का गौरव है। आपके बच्चों के सपने मोदी का संकल्प है और आपका सम्मान और विकास मोदी की गारंटी है।

मैं नहीं आया लोकसभा प्रचार के लिए
पीएम ने कहा- ‘मोदी लोकसभा प्रचार के लिए नहीं आया है। मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी एमपी की जनता का आभार मानने आया है। मप्र ने पहले ही बता दिया है कि 2024 में 400 पार।’ उन्होंने कहा कि इस बार अकेला कमल का निशान 370 पार करेगा। यह लाओगे कैसे? मैं आपको एक जड़ी बूटी देता हूं। पिछले तीन चुनाव में अपने-अपने पोलिंग बूथ का हिसाब निकालो और इस बार पिछली बार से 370 वोट ज्यादा लाओ। यानी, इस बार हर पोलिंग बूथ पर 370 नए वोट जुड़ने चाहिए।

झाबुआ की धरती को किया नमन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित कर रहे हैं। भारत माता की जय जयकार और राम राम के साथ उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत की। उन्होंने झाबुआ की धरती की और सभा में आए लोगों को नमन किया। पीएम मोदी ने कहा कि आप सबको देखकर मन में वैसी ही खुशी हो रही है, जैसे अपने परिजनों से मिलकर होती है। पीएम मोदी ने कहा कि झाबुआ जितना मप्र से जुड़ा है, उतना ही गुजरात से जुड़ा है। यहां की सिर्फ सीमा ही गुजरात से नहीं मिलती, बल्कि दोनों और के लोगों के दिल भी मजबूती से जुड़े हुए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों भगौरिया की शुभमाकनाएं दी।

बीमारू एमपी को विकसित बनाया
पीएम ने कहा कि ‘हमारे लिए आपके वोट नहीं, आपकी जिंदगी मायने रखती है। मैंने आदिवासियों के जीवन के लिए सिकलसेल अभियान शुरू किया। यह नीयत का ही फल है कि हमने मप्र को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बना दिया है।’ ‘देश में जो सबसे वंचित, सबसे पिछड़े हैं, हमारी सरकार में वे प्राथमिकता पर हैं। जो सबसे गरीब थे, आज सबसे पहले सरकार उनके लिए योजनाएं बनाती है।’

कांग्रेस फंसी अपने पापों के दलदल में
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि ‘कांग्रेस के लोकल नेता भी पार्टी आलाकमान से कहने लगे हैं कि हम मोदी के खिलाफ वोट मांगने जाएं तो किस मुंह से जाएं? बेचारों की मुसीबत तो है।’ ‘कांग्रेस अपने पापों के दलदल में फंस चुकी है। जितना निकलने की कोशिश करेगी, उतना ही धंसेगी। लूट और फूट, यही कांग्रेस की आॅक्सीजन है।’ पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस में जो थोड़े-बहुत नेता बचे हैं, उनमें से कोई जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहता है। सुना है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस में इन दिनों भगदड़ मची हुई है। कांग्रेस अपने पापों के दलदल में फंस चुकी है। मोदी ने कहा- कांग्रेस और उसके दोस्तों की दो ही ताकत हैं, एक जब कांग्रेस सत्ता में रहती है तो यह लूटने का काम करती है और जब सत्ता के बाहर होती है तो लड़ाने का काम करती है। लूट और फूट कांग्रेस की आॅक्सीजन है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button