वायरलशख्सियत

जो लड़की अमजद को कहती थी भैया,उससे ही एक्टर ने किया था निकाह,मौत के बाद भी कल्पना ने नहीं छोड़ी मोहब्बत…

अमजद से एक अभिनेत्री भी बेइंतहा प्यार करती थी। ये एक्ट्रेस 'राजा हिंदुस्तानी' के सॉन्ग 'परदेसी-परदेसी' में बंजारन के रोल में दिखीं कल्पना अय्यर थीं, जो अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री थीं।

मुंबई: साल 1975 में रिलीज हुई एक फिल्म से फेमस हुए एक्टर को आज तक कोई भूल नहीं पाया है। वो एक्टर थे अमजद खान और उनका वो डायलॉग था_’यहां से पचास-पचास कोस दूर भी जब कोई बच्चा रोता है, तो मां कहती है- बेटा सो जा नहीं तो गब्बर आ जाएगा।’बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन मे से एक थे अमजद खान हैं। अमजद खान द्वारा जब शोले का दर्शकों ने सिनेमाघरों में डायलॉग सुना, तो हर किसी की रूह कांप गई। शोले’ में निभाया ‘गब्बर’ का किरदार ऐसे फेमस हुआ कि रियल लाइफ में भी कई लोग अमजद को गब्बर के नाम से ही जानते थे,लेकिन, क्या आप जानते हैं कि शोले में गब्बर बनकर जिस अंदाज में अमजद खान ने ये डायलॉग बोला, उसकी प्रेरणा उन्हें कहां से मिली। एक्टर का फिल्म में डायलॉग डिलीवरी का जो अंदाज था, वह बेहद शानदार था,लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्हें ना तो डायरेक्टर और ना ही किसी स्क्रिप्ट राइटर ने उन्हें इस अंदाज में डायलॉग बोलने के लिए कहा था।

गांव के एक शख्स के अंदाज़ में बोला था डायलॉग

दरअसल, अमजद खान के गांव में एक शख्स था, जिसके बात करने का अंदाज बहुत ही अलग था। अमजद इस शख्स के अंदाज से काफी ज्यादा प्रभावित थे। ऐसे में जब उन्हें गब्बर का रोल मिला तो उन्होंने उसी अंदाज में डायलॉग बोला और फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने उनकी खूब तारीफ की। जब फिल्म रिलीज हुई तो गब्बर का अंदाज भी शोले के साथ हिट हो गया।

शैला खान से किया था निकाह

अमजद खान की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने शैला खान से निकाह किया था। दोनों में उम्र का काफी फासला था और आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक समय पर शैला, अमजद खान को भैया कहकर बुलाती थीं। तब किसी तरह अमजद खान ने शैला से अपने प्यार का इजहार किया और कहा कि ‘मुझे भैया मत बोला करो।’ इसी के साथ अमजद ने शैल से कहा – ‘जल्दी से बड़ी हो जाओ, फिर मैं तुमसे शादी करूंगा।’ बता दें डेनी डेंग्जोंग्पा के ‘शोले’ छोड़ने के बाद फिल्म अमजद खान के हिस्से आई थी।

अमजद से बेइंतहा प्यार करती थी अभिनेत्री

अमजद से एक अभिनेत्री भी बेइंतहा प्यार करती थी। ये एक्ट्रेस ‘राजा हिंदुस्तानी’ के सॉन्ग ‘परदेसी-परदेसी’ में बंजारन के रोल में दिखीं कल्पना अय्यर थीं, जो अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री थीं। कल्पना, अमजद से इस कदर प्यार करती थीं कि उन्होंने अभिनेता के इंतजार में कभी शादी ही नहीं की। यही नहीं, अभिनेता की मौत के बाद भी कल्पना ने शादी नहीं की।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button