ताज़ा ख़बर

नवाब मलिक का जवाब: फडणवीस के आशीर्वाद से ही महाराष्ट्र में जाली नोटों और अवैध वसूली का बढ़ रहा कारोबार

मुंबई। क्रूज ड्रग्स (cruise drugs) केस को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। अब यह मामला जाली नोट (Fake note) की ओर मुड़ गया है। बुधवार सुबह महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Maharashtra cabinet minister Nawab Malik) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) पर आरोपों की झड़ी लगा दी। उन्होंने कहा कि फडणवीस राज्य में जाली नोटों को बढ़ावा दे रहे हैं और उनके आशीर्वाद से महाराष्ट्र में अवैध वसूली (Illegal recovery) और जाली नोटों का कारोबार (trading of counterfeit notes) तेजी से चल रहा है।

मलिक यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दाउद के करीबी रियाज भाटी (Riyaz Bhati close to Dawood) को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री का संरक्षण प्राप्त था। फडणवीस की ओर से मुंबई धमाकों के आरोपी से जमीन खरीदने के आरोप पर नवाब मलिक ने कहा कि उन्होंने कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए जमीन खरीदी थी। वहीं इस दौरान मलिक ने NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ड्रग मामले में फंसे समीर वानखेड़े को बचाने की कोशिश की जा रही है।

वहीं जाली नोटों को लेकर मलिक ने देवेन्द्र फडणवीस पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने जब आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी की थी तब देश में कई जगहों पर जाली नोट पकड़े गए थे, लेकिन महाराष्ट्र में पूरे एक साल तक एक भी केस सामने नहीं आया था। आठ अक्टूबर 2017 को महाराष्ट्र में हुई एक छापेमारी में 14 करोड़ 56 लाख से ज्यादा के जाली नोट पकड़े गए थे। उस मामले को देवेंद्र फडणवीस ने रफादफा करने का काम किया। छापेमारी को मात्र आठ लाख 80 हजार बताकर मामले को दबाया गया। जबकि इस मामले को NIA के पास भेजना चाहिए था, लेकिन फडणवीस ने ऐसा नहीं किया। क्योंकि, जो लोग जाली नोट का रैकेट चला रहे थे, उन्हें तत्कालीन सरकार का संरक्षण प्राप्त था।





महाराष्ट्र के मंत्री बोले कि देवेंद्र ने सीएम रहते अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोग, क्रिमिनल लोगों को सरकारी कमीशन, बोर्ड में जगह दी. मलिक बोले,’मुन्ना यादव नाम का व्यक्ति जो नागपुर का गुंडा है, जिसपर हत्या से लेकर सभी तरह के मामले दर्ज हैं। उसे आपने कंस्ट्रक्शन बोर्ड का अध्यक्ष बनाया था। आगे नवाब मलिक ने कहा कि हैदर आजम नाम के नेता को फडणवीस ने फाइनेंस कॉर्पोरेशन का अध्यक्ष बनाया था। जबकि वह बांग्लादेश के लोगों को मुंबई में बसाने का काम करता है। उसकी दूसरी पत्नी बांग्लादेशी है। जिसकी मालड पुलिस जांच कर रही थी। कहा गया कि जब पुलिस जांच कर रही थी तब सीएम आफिस से फोन आया था, जिसके बाद मामला दबाया गया।

रियाज भाटी का जिक्र किया
मलिक ने आगे कहा कि देवेंद्र फडणवीस बताएं कि रियाज भाटी कौन है, जाली पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था। उसपर दाऊद इब्राहिम आदि के साथ संबंध की खबरें हैं। डबल पासपोर्ट के साथ आदमी पकड़ा जाए वह दो दिनों में छूट जाता है। वह बीजेपी के कार्यक्रमों में क्यों दिखता था? आपकी डिनर टेबल पर आपके साथ कैसे दिखा? देश के पीएम के कार्यक्रम में वह कैसे पहुंच गया, पीएम के साथ तस्वीरें उसने कैसे खिंचवा लीं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button