ताज़ा ख़बर

शाह पहुंचे जम्मू-कश्मीर: शहीद इंस्पेक्टर डार की पत्नी से की मुलाकात, कहा-देश कभी नहीं भूलेगा इस बलिदान को

जम्मू। गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) तीन दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) ने की। एयरपोर्ट से निकले के बाद अमित शाह सबसे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu&Kashmir Police) में सीआईडी के शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार (Martyr Inspector Parvez Ahmed Dar) की पत्नी फातिमा अख्तर (Fatima Akhtar) से मुलाकात की। इस दौरान शाह ने कहा कि आपके साथ पूरा देश खड़ा है, आप अकेले नहीं है। उन्होंने कहा कि हम डार और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बलिदान (J&K Police Sacrifice) को कभी नहीं भूलेंगे। इस दौरान शाह ने डार की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का भी आश्वासन दिया।

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद शाह का यह पहला दौरा है। आतंकी घटनाओं (terrorist incidents) के बीच शाह यह दौरा कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण भी माना जा रहा है। शाह का सबसे पहले जोर हालिया टारगेट किलिंग की घटनाओं को भविष्य में रोकने और आतंकवाद को जड़ से कुचलने पर होगा। साथ ही जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के अलावा वह कई राजनीतिक मसलों पर भी बात करेंगे। इस दौरान वह एक सीधी विमान सेवा का भी शुभारंभ करेंगे।

जानकारी के मुताबिक शाह के दौरे से हपले उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बड़ी बैठकें की थी और उनके कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया था। यहां वह भगवती नगर में सभा को संबोधित करेंगे। लाभार्थी सम्मेलन में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के 80 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र और योजना से जुड़े दस्तावेज सौंपेंगे। आईआईटी जम्मू के नए ब्लॉक का उद्घाटन करने के साथ ही विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है।





खबर के अनुसार आज ही अमित शाह सुरक्षा और इंटेलिजेंस अधिकारियों (Security and Intelligence Officers) के साथ राजभवन में मीटिंग करेंगे और फिर अगले दिन जम्मू जाएंगे। यहां वह बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के कई समुदायों के प्रतिनिधियों से भी वह मुलाकात करेंगे। दरअसल अमित शाह के दौरे को सुरक्षा व्यवस्था से जोड़कर देखा जा रहा है। लेकिन वह मोदी सरकार की उस योजना की तहत जा रहे हैं, जिसके माध्यम से मंत्रियों को विभिन्न क्षेत्रों में दौरा करने और लोगों को केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे कामों की जानकारी देने को कहा गया है।

शुक्रवार को अधिकारियों ने लिया था रैली का जायजा
शुक्रवार को रैली स्थल पर केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। श्रीनगर सचिवालय में सुरक्षा एजेंसियों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा व डॉ. जितेंद्र सिंह ने कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया। श्रीनगर के एसकेआईसीसी में सुरक्षा बैठकों के साथ ही लाभार्थी सम्मेलन होगा। विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। इस बीच बीएसएफ के डीजी पंकज कुमार सिंह भी शुक्रवार को श्रीनगर पहुंच गए हैं। डल झील के आसपास के इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पूरे डल इलाके को सुरक्षा छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सुरक्षाबलों की गश्त बढ़ा दी गई है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button