ताज़ा ख़बर

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू जमानत पर सुनवाई टली, वजह बना न्यायाधीश का छुट्टी पर जाना

रांची। चारा घोटाले के आरोप में सजा काट बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को होने वाली सुनवाई टल गई है। सुनवाई टलने की वजह थी भी केस से जुड़े न्यायाधीश का छुट्टी पर जाना। जानकारी के मुताबिक लालू की जमानत अर्जी न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सूचीबद्ध थी, लेकिन शुक्रवार को अदालत नहीं बैठी। याचिका पर अब अगले हफ्ते सुनवाई होने की संभावना है। इस बात की जानकारी लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने दी है।

इससे पहले, जमानत याचिका पर 11 मार्च को भी सुनवाई नहीं हो सकी थी, क्योंकि उक्त तारीख पर अदालत ने इस मामले में सीबीआई अदालत से रिकॉर्ड (एलसीआर) मंगाने का निर्देश दिया था। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने सीबीआई अदालत के आदेश के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय में 24 फरवरी को अपील दाखिल की थी।





अपनी अपील के साथ लालू ने जमानत के लिए भी आवेदन दिया था, जिस पर चार मार्च को सुनवाई हुई थी। हालांकि, तब अदालत ने याचिका में त्रुटियों को दुरुस्त करने का निर्देश देते हुए सुनवाई 11 मार्च को निर्धारित की थी। लालू की जमानत याचिका में उनकी बढ़ती उम्र और 17 प्रकार की बीमारियां होने का हवाला दिया गया है। साथ ही यह भी कहा गया कि उन्होंने इस मामले में सजा की आधी अवधि जेल में पहले ही पूरी कर ली है।

इससे पहले, 22 मार्च को किडनी में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रिम्स के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर लालू की बेटी मीसा भारती उन्हें विशेष विमान से अपने साथ दिल्ली एम्स ले गई थीं। राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) द्वारा गठित चिकित्सिकीय बोर्ड की बैठक में लालू को दिल्ली भेजने पर फैसला लिया गया था।

Web Khabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
30 की उम्र से खाएं ये, नहीं होंगे जल्दी बूढ़े नेट से लेकर बिजली के तार तक की ड्रेस में आईं नजर उर्फी निवेश को प्रोत्साहन आगे बढ़ते उद्यम इस बार पंचक में शुरू हो रहे चैत्र नवरात्र, भक्तों के लिए साबित होंगे फलदायी अच्छी जिंदगी जीने के लिए फॉलो कीजिए ये मंत्र…