खेल

चौथे टेस्ट पर बेन स्टोक्स का बड़ा खुलासा- अचानक घट गया था इंग्लैंड के खिलाड़ियों का वजन, पेट में थी परेशानी

अहमदाबाद। इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुलासा किया है कि भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान उनका और उनके साथियों का वजन अचानक कम हो गया था। मैच से पहले उनके खिलाड़ी पेट में गड़बड़ी से परेशान थे। भारत ने पिछले सप्ताह चौथे टेस्ट मैच में पारी और 25 रनों से जीत दर्ज कर चार मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी।

29 साल के स्टोक्स ने कहा, खिलाड़ी पूरी तरह से इंग्लैंड के प्रति प्रतिबद्ध हैं और मुझे लगता है कि पिछले सप्ताह यह देखने का मिला, जब हम में से कुछ खिलाड़ी बीमार पड़ गए थे और ऐसे में 41 डिग्री तापमान में खेलना वास्तव में मुश्किल था।

उन्होंने कहा, मेरा एक सप्ताह में 5 किलो वजन कम हुआ। डॉम सिब्ली का 4 किलो और जिमी एंडरसन का 3 किलो वजन कम हुआ। जैक लीच गेंदबाजी स्पेल के बीच मैदान छोड़कर जा रहे थे और शौचालय में अधिक समय बिता रहा थे। ऋषभ पंत के 101 और वॉशिंगटन सुंदर के नाबाद 96 रनों की मदद से भारत ने अपनी पहली पारी में 365 रन बनाए। भारत ने इसके बाद इंग्लैंड को 135 रनों पर आउट कर मैच जीता था।

स्टोक्स ने कहा, यह किसी तरह का बहाना नहीं है क्योंकि हर कोई खेलने के लिए तैयार था तथा भारत और विशेषकर ऋषभ पंत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने जिस तरह से इंग्लैंड की जीत के लिए हर संभव प्रयास किया उसके लिए मैं उनकी सराहना करता हूं। इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज में लचर प्रदर्शन के लिए कुछ पूर्व खिलाड़ियों की आलोचना का सामना करना पड़ा, लेकिन स्टोक्स ने कहा कि यह महत्वपूर्ण कि खिलाड़ी इन चीजों पर ध्यान देने की बजाय अपने खेल को सुधारने पर गौर करें।

स्टोक्स ने कहा, क्रिकेट पंडित अपनी भूमिका निभा रहे हैं और यह अच्छा है, लेकिन हमें बेहतर खिलाड़ी या बेहतर टीम बनाना उनकी जिम्मेदारी नहीं है। यह हमारा काम है और हमें इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा, आपके कप्तान, आपके कोच और आपके साथियों के विचार मायने रखते हैं जो कि एक अच्छी टीम और आपको बेहतर से बेहतर खिलाड़ी बनाने का प्रयास करते हैं। हमारे कई खिलाड़ियों का यह पहला भारत दौरा था और उनको इससे काफी सीख मिली।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button