खेल

चौथा टी-20 आज: इंग्लैड से बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया, हारे तो सीरीज जाएगी हाथ से

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टी-20 मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम यह मैच जीतती है तो वह पिछले दो साल में भारत को किसी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में हराने वाली पहली टीम बन जाएगी। भारत को फरवरी 2019 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हार मिली थी। इसके बाद से भारत लगातार 6 टी-20 सीरीज से अजेय है। इस मुकाबले के लिए विराट कोहली प्लेइंग-11 में दो अहम बदलाव कर सकते हैं।

तेजी के लिए सैनी को मिल सकता है मौका
भारत ने पिछले दो मुकाबलों में बतौर पेसर भुवनेश्वर कुमार और शार्दूल ठाकुर को मौका दिया था। आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने तीसरे पेसर की भूमिका निभाई थी। इन तीनों गेंदबाजों की स्पीड 130-135 किलोमीटर प्रतिघंटा के आस-पास रहती है। दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम को मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर जैसे फास्ट गेंदबाजों को उतारने का फायदा मिला है। दोनों ही 145 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले में शार्दूल ठाकुर के स्थान पर नवदीप सैनी को मौका दे सकती है। सैनी 140 से ऊपर की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम हैं।

चहल की जगह आ सकते हैं तेवतिया
शार्दूल ठाकुर लोअर आर्डर के अच्छे बल्लेबाज भी हैं। अगर वे बाहर होते हैं तो निचले क्रम में बैटिंग में समर्थ गेंदबाज की जरूरत होगी। राहुल तेवतिया यह भूमिका बखूबी निभा सकते हैं। इस स्थिति में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर बैठना पड़ सकता है। तेवतिया को मौका मिला तो वे इस सीरीज में डेब्यू करने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे। उनसे पहले ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे मैच में डेब्यू किया था।

पावर-प्ले का प्रदर्शन सुधारना जरूरी
भारत ने तीन मैचों में पावर-प्ले के कुल 18 ओ?वर में 96 बनाने में 7 विकेट गंवाए हैं। वहीं, इंग्लैंड ने 18 ओ?वर में दो विकेट खोकर 151 रन बनाए। तीसरे मुकाबले में भारत ने पावर-प्ले के 6 ओवर में सिर्फ 24/3 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड ने 57/1 रन बना दिए। दूसरे टी-20 में भारत का प्रदर्शन थोड़ा बेहतर रहा था। उस मैच में भारत ने 6 ओवर में 1 विकेट पर 50 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने 1 विकेट पर 44 रन बनाए। पहले मैच में भारत ने 6 ओवर में 22/3 रन बनाए वहीं, इंग्लैंड ने 50/0 रन बनाए।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button