अन्य खबरेंप्रमुख खबरें

चुनावी रैली में पीएम ने ममता पर बोला हमला, कहा- दीदी से बंगाल के लोग दस साल का मांग रहे हिसाब

खड़गपुर। चुनाव प्रचार के लिहाज से आज शनिवार का दिन बेहद खास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज 2 चुनावी रैलियों में पहली रैली बंगाल के खड़गपुर में हुई। यहां पर पीएम मोदी ने भाषण में कहा कि आपका ये उत्साह साफ-साफ कह रहा है कि बंगाल में इस बार बीजेपी सरकार।

केंद्र की योजनाओं को बंगाल में लागू नहीं करने को लेकर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से बीते वर्षों में बंगाल के लिए 33 लाख पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से लाखों घर अब भी पूरे नहीं हो पाए हैं। दीदी को लगता है कि इन सब योजनाओं का फायदा लोगों को होगा तो वो मोदी को आशीर्वाद देंगे।

पीएम मोदी ने ममता पर हमला करते हुए कहा कि दीदी से पश्चिम बंगाल के लोग 10 साल का हिसाब मांग रहे हैं। अम्फान चक्रवात का हिसाब मांगो, तो दीदी गुस्सा। राशन चोरी का जवाब मांगो, तो जेल में डाल दिया जाता है। कोयला घोटाले पर जवाब मांगो, तो पुलिस से डंडे मरवाए जाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि शहरों में रेहड़ी-ठेला चलाने वाला गरीब पूछ रहा है कि उनको पीएम स्वनिधि के तहत आर्थिक मदद सही से क्यों नहीं मिली? आज बंगाल की बहनें पूछ रही हैं कि हर घर जल पहुंचाने के लिए टीएमसी सरकार को जो पैसा दिया था, वो पैसा तिजोरी में रखकर क्यों बैठ गईं? उन्होंने कहा कि अरे दीदी, आपको मोदी को क्रेडिट नहीं देना था, तो मत दीजिए, लेकिन, आपने गरीब के पेट पर लात क्यों मारी? आपने रेहड़ी-पटरी वालों के पेट पर लात क्यों मारी?

सपने 50-55 साल से डाउन: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल रात 50-55 मिनट के लिए, वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए थे, जिसने सभी को चिंतित कर दिया। लेकिन यहां बंगाल में विकास, विश्वास, सपने सब 50-55 साल से डाउन हैं, और इस प्रकार, मैं एक बदलाव लाने के लिए आपकी अधीरता को समझता हूं।

ममता बनर्जी के खेला होबे के नारे पर पीएम मोदी ने निशाना साधते हुए कहा कि दीदी कहती हैं कि खेला होबे तो बंगाल की जनता कह रही है कि खेला खत्म होबे, विकास आरंभ होबे। उन्होंने यह भी कहा कि दीदी ने नई शिक्षा नीति का विरोध किया। दीदी को बंगाल के युवाओं की चिंता नहीं है। दीदी को बंगाल के भविष्य से खेलने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में शिक्षा की क्या स्थिति है, ये खड़गपुर के लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं। शिक्षक भर्ती के नाम पर यहां का युवा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं।

आपके साथ विश्वासघात किया: मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि आज दीदी, दस ह्यओन्गीकारह्ण की बात कर रही हैं। अरे दीदी, बंगाल के लोगों ने आपको दस साल सेवा का अवसर दिया था, लेकिन आपने उन्हें लूट-मार से भरे दस साल दिए। आपने उन्हें 10 साल का भ्रष्टाचार दिया। आपने उन्हें 10 साल का कुशासन दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों का जिक्र करते हुए कहा कि जहां-जहां राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं, वहां केंद्र और बीजेपी की राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं। हम सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में दीदी, विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दुर्नीति दी, आपके साथ विश्वासघात किया।

हमें 5 साल का मौका दीजिए: मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल ने कांग्रेस के कारनामें देखे हैं, वामदल की बबार्दी को अनुभव किया है और ळटउ ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया पिछले 70 साल में यही देखा है। हमें 5 साल का मौका दीजिए, 70 साल की बबार्दी को मिटाकर रहेंगे।

जनसंघ का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत थे। इसलिए अगर यहां सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो है बीजेपी। बीजेपी के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है। पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि आज इतनी बड़ी संख्या में आप सभी भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं। आपका ये उत्साह साफ-साफ कह रहा है कि बंगाल में इस बार बीजेपी सरकार।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button