ताज़ा ख़बर

गृहमंत्री शाह के हेलीकॉप्टर में खराबी: बंगाल की झारग्राम रैली को आनलाइन करेंगे संबोधित

कोलकाता/गुवाहाटी। गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल और असम के दो दिन के दौरे पर हैं। बंगाल के खड़गपुर में उनके हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई है, जिसके बाद अब वे झारग्राम की रैली में नहीं पहुंच पाएंगे और रैली को आनलाइन संबोधित करेंगे। शाह सोमवार को दौरे के दूसरे दिन झारग्राम के अलावा रानीबंद में जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने रविवार को खड़गपुर में रोड शो में हिस्सा लिया था और असम के मार्गरीटा में जनसभा को संबोधित किया था।

शाम को असम पहुंचेंगे शाह
अमित शाह थोड़ी देर में झारग्राम में पहली जनसभा को आॅनलाइन संबोधित करेंगे। इसके बाद उनकी रानीबांध में रैली है। अभी इस बात पर सस्पेंस है कि वे रानीग्राम पहुंचेंगे या वहां की रैली भी आॅनलाइन ही संबोधित करेंगे। शाह ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में भगवान बिरसा मुंडा सिद्धू-कान्हू सम्मान यात्रा झारग्राम से शुरू करेंगे। भगवान बिरसा मुंडा सिद्धू-कान्हू सम्मान यात्रा शुरू करेंगे। भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य बंगाल के लोगों तक महान स्वतंत्रता सेनानियों का संदेश पहुंचाना है। शाह शाम को असम रवान होना है। शाम 5.30 बजे टाउन हॉल में उनका कार्यक्रम है।

जेपी नड्डा भी असम का दौरा करेंगे
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को असम में 3 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। नड्डा पार्टी उम्मीदवारों नबा कुमार डौली, पद्मा हजारिका और गणेश कुमार लिम्बु के प्रचार के लिए धाकुखाना, सौतिया और बारचाला विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

असम में 3 चरणों में वोटिंग
असम में 126 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 27 मार्च (47 सीट), दूसरा एक अप्रैल (39 सीट) और तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल (40 सीट) को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button