ताज़ा ख़बर

खौफ या लोकप्रियता ? बाहुबली की पत्नी चुनाव जीती 

जौनपुर। उत्तर प्रदेश (UP) के जौनपुर (Jaunpur) में जिला पंचायत सदस्य के वार्ड नंबर 45 से श्रीकला धनन्जय सिंह(Srikala Dhananjay Singh)  ने 11 हजार 293 मतों के अंतर से चुनाव जीत लिया है। बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की पत्नी श्रीकला को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उन्होने निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव (Rajbahadur Yadav) की पत्नी राजकुमारी देवी (Rajkumar Devi) को मात दी है।

जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में हर किसी की निगाह इसी सीट पर टिकी थी। दूसरे नंबर पर चर्चा में रहे वार्ड 26 नंबर से भाजपा समर्थित प्रत्याशी ने बढ़त बनाई थी। यहां से मॉडल व फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India) की रनर अप दीक्षा सिंह (Diksha Singh, Model) चुनाव मैदान में हैं। सोमवार की सुबह तक के रुझानों में दीक्षा काफी पीछे चल रही थीं। जिला पंचायत के 83 वार्डों में से अधिकांश वार्डों में मतों की गिनती सोमवार की सुबह तक चलती रही।





वार्ड नंबर 45 से श्रीकला धनन्जय सिंह ने पहले चक्र से ही बढ़त बना रखी थी। अंतिम चक्र तक वह लगातार आगे रहीं। उन्हें कुल 14827 मत प्राप्त हुए, जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजकुमारी देवी 3524 ही मत प्राप्त कर सकीं। श्रीकला को 11293 रिकार्ड मतों से जीत मिली है। बरसठी ब्लॉक से मैदान में उतरीं पूर्व सांसद स्व पारसनाथ यादव की पुत्रवधू और मल्हनी विधायक लकी यादव की भयोहू उर्वशी सिंह यादव भी चुनाव में काफी पीछे थीं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button