ताज़ा ख़बर

कोलकाता में भीषण हादसा: मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर लगी आग, हादसे में 9 लोगों की मौत; सियासत शुरू

कोलकाता। कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार शाम एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई। इसे बुझाने के लिए मौके पर 15 फायर टेंडर भेजे गए। इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई। इनमें 4 फायर फाइटर, दो पुलिसकर्मी और एक पुलिस के एएसआई शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि आग लगने से पहले इमारत में धमाका हुआ था।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वे इस घटना पर राजनीति नहीं कर रही हैं, लेकिन रेलवे ने रेस्क्यू के लिए बिल्डिंग का नक्शा ही उपलब्ध नहीं कराया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया। पीएम रिलीफ फंड से मरने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा भी की गई।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस मिनिस्टर सुजीत बोस ने बताया कि इस इमारत में ईस्टर्न और साउथ ईस्टर्न रेलवे के आॅफिस हैं।

जगह कम होने की वजह से आग बुझाने में दिक्कत आई
फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग शाम 6.10 बजे लगी थी। इसके बाद कोलकाता नगर निगम के महापौर फिरहाद हकीम और फायर मिनिस्टर सुजीत बोस मौके पर पहुंच गए। बोस ने बताया कि कम जगह होने की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत हुई। इसके बावजूद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी अपने काम में जुटे रहे।

आग लगने की वजह साफ नहीं
पुलिस ने बताया कि न्यू कोइलाघाट बिल्डिंग में आग लगने की वजह की पुष्टि नहीं हो सकी है। इसके ग्राउंड फ्लोर पर एक कम्प्यूटराइज्ड टिकट बुकिंग सेंटर था। आग लगने के बाद पूर्वी रेलवे के सभी जोन में टिकटों की आॅनलाइन बुकिंग रोक दी गई है। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आग बुझाने के लिए रोड पर ट्रैफिक रोक दिया गया। ज्यादातर फ्लोर को खाली करा लिया गया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button