मध्यप्रदेश

कोरोना से जंग: मप्र में 11 बजे बजा सायरन, सीएम ने खुद लोगों को मास्क पहनने किया प्रेरित, नरोत्तम ने बांटे मास्क

भोपाल। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार सुबह 11 बजे 2 मिनट के लिए मध्य प्रदेश में सायरन बजाया गया। सायरन बजते ही लोगों को रोक कर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया। भोपाल में खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस अभियान में शामिल हुए। उन्होंने दुकान के बाहर गोले बनाए। भोपाल के अलावा इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, छिंदवाड़ा समेत सभी शहरों में जनप्रतिनिधि और अफसर सड़क पर उतरे। हर जगह 2 मिनट का सायरन बजाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में कर्फ्यू वाली माता के मंदिर सुबह 11बजे पहुंचकर मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क अभियान की शुरूआत की। शिवराज खुद मास्क लगाकर पहुंचे और लोगों को करेंगे जागरूक किया। दुकान के बाहर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक किया। मुख्यमंत्री शिवराज के निर्देश पर आज से ही रोको टोको अभियान भी शुरू हो गया।

शिवराज की अपील
मुख्यमंत्री ने सभी व्यापारियों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील भी की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का जोर बढ़ रहा है। इंदौर और भोपाल से कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। अपनी सुरक्षा अपने हाथ में है। कोरोना से बचाव चाहिए, तो सभी को मास्क लगाना होगा।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मास्क बांटे
23 मार्च को पूरे प्रदेश में एक साथ सायरन बजाने के साथ ही मास्क लगाए रखने के लिए लोगों को जागरुक करने का कार्य शुरू हुआ। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सुबह 10:45 बजे न्यू मार्केट के हनुमान मंदिर पहुंच गए। वे प्रदेश से कोरोना के खात्मे के लिए हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद 11 बजे न्यू मार्केट में मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

इंदौर में विधायक के साथ अफसरों ने की अभियान की शुरूआत
इंदौर के राजवाड़ा पर विधायक आकाश विजयवर्गीय के साथ आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा, संभागायुक्त पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह सभी ने मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क अभियान की शुरूआत की। अफसरों ने इस दौरान शपथ ली और लोगों को दिलाई।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button