ताज़ा ख़बरमध्यप्रदेश

कोरोना रिपोर्ट नहीं मिलने से नाराज लोगों ने जेपी अस्पताल में किया हंगामा, कैबिन में लॉक हुए अधिकारी

भोपाल। जयप्रकाश जिला अस्पताल में कोरोना की रिपोर्ट नहीं बताई जा रही है। लोग यह पता लगाने के के लिए चक्कर लगा रहे है कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव है या निगेटिव। जांच कराने के कई दिनों बाद भी रटर से जानकारी नहीं मिल रही है। दूसरा सूचना देने के लिए जारी वाट्सऐप नंबर 9479963540 पर भी कोई जवाब नहीं मिल रहा है। यह स्थिति पिछले 10 दिनों में दूसरी बार सामने आई है। इसको लेकर सोमवार को जयप्रकाश अस्पताल में लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों को रिपोर्ट देने के लिए पदस्थ अधिकारी रश्मि खुद को कैबिन में बंद कर बैठ गईं।लोगों ने बंद कैबिन के बाहर से बताया कि एसएमएस और वाट्सऐप पर रिपोर्ट नहीं आ रही है। इस पर वह बार-बार उनको ही गलत साबित करती रहीं कि ठीक से वाट्सऐप नहीं कर रहे हैं। इस मामले में पूछने पर अधिकारी एक दूसरे पर जिम्मेदारी डालते रहे।

भोपाल के जयप्रकाश अस्पताल परिसर में स्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में कोरोना जांच की रिपोर्ट देने के लिए कक्ष बनाया गया है। इसी कक्ष के सामने एक पर्चा चस्पा है, जिस पर सूचना दी गई है कि अपनी रिपोर्ट वाट्सऐप पर पता करने के लिए मोबाइल नंबर 9479963540 पर अपना एसआरएफ आईडी, मोबाइल नंबर, नाम और उम्र और जांच करवाने की दिनांक को भरकर भेजें। इसके बाद रिजल्ट की जानकारी वाट्सऐप पर उपलब्ध हो जाएगी। सोमवार को कई लोग रिपोर्ट के संबंध में पूछताछ करने के लिए पहुंचे। लेकिन यहां पर उनको कोई जवाब देने वाला नहीं मिला। लोगों ने संबंधित मोबाइल नंबर पर वाट्सऐप पर जानकारी भेजी, लेकिन कोई रिप्लाई नहीं मिला। संबंधित नंबर पर कॉल किया तो पता चला कि नंबर ही बंद है। लोगों ने बताया कि उनको जांच कराने के बाद रटर से भी रिपोर्ट नहीं मिली है।

चार दिन से चक्कर लगा रहा हूं
मुझे बुखार आ रहा था। डॉक्टर ने कहा कि आप कोरोना का टेस्ट करा लीजिए। 9 तारीख को कोरोना का टेस्ट कराया। उन्होंने कहा कि तीन दिन में कोरोना की रिपोर्ट आ जाएगी। इसके बाद से मैं पिछले चार दिनों से चक्कर लगा रहा हूं। यहां अंदर से कह रहे है कि हमें नहीं मालूम। हमारे पास आपकी रिपोर्ट नहीं है।
– आकाश कुलारे, गौतम नगर

रिपोर्ट मांगने पर अभद्रता कर रहें
चार दिन से रिपोर्ट लेने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। कोई रिपोर्ट के संबंध में कोई जानकारी देने को ही तैयार नहीं है। यहां पर बदतमीजी से बात कर रहे हैं। अब समझ में नहीं आ रहा रिपोर्ट के लिए किससे संपर्क करें। अधिकारियों के बारे में पूछा तो बोले सब मीटिंग में गए है।
– नवीन रिझारिया, रचना नगर

रिपोर्ट नहीं मिलने से इलाज ही नहीं हो रहा
मैं 10 तारीख को जेपी में इलाज के लिए आया था। मुझे दाढ़ निकलवाना है। मुझे कोविड के टेस्ट कराने के बाद इलाज करने के बारे में कहां गया। मैंने कोविड का टेस्ट कराया। रिपोर्ट तीन दिन बाद आने की बात कही। इसके बाद से लगातार चक्कर लगा रहा हूं। ना तो रटर से रिपोर्ट आ रही है और ना ही वाट्सऐप पर। यहां पर अभद्रता कर बदतमीजी अलग की जा रही है।
– राहुल जाट, बोर्ड आॅफिस, एमपी नगर।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button