ताज़ा ख़बर

कोरोना ने फिर दिखाए तेवर: पिछले 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड 35 हजार से ज्यादा मामले, फिर भी नहीं थम रही लापरवाही

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है। दिन ब दिन आंकड़े डरा रहे हैं। तमाम पाबंदियों के बावजूद लोगों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है, इसकी बानगी आज के आंकड़ों से साफ देखी जा सकती है। इस साल गुरुवार सुबह पहली बार कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 35 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, जो इस साल में एक दिन में मिले नए कोरोना संक्रमित मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। वहीं पिछले 24 घंटे में 172 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हो गई। केंद्र सरकार ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की संख्या बढ़कर 35,871 पहुंच गई है। इसी के साथ देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1,14,74,605 हो गई है। इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को कोरोना के 28,903 नए मामले दर्ज किए गए थे। पिछले 24 घंटे में इस जानलेवा संक्रमण से 172 लोगों की जान चली गई है, इसी के साथ मरने वालों की संख्या 1,59,216 पहुंच गई है।

ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भारी गिरावट
स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 17,741 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। इसी के साथ देश में अब तक 1,10,63,025 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में बेहद कमी दर्ज की गई है। वहीं पिछले तीन महीने बाद एक बार फिर कोरोना के सक्रिय मामले ढाई लाख के पार पहुंच गए हैं। फिलहाल, देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 2,52,364 हैं।

इतने लोगों को लगाई गई वैक्सीन
बता दें कि देश में दुनिया के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण जारी है। देश में अब तक 3,71,43,255 लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button