भोपालमध्यप्रदेश

युवाओं के लिए खुशखबरी: चुनाव से पहले और 50 हजार रिक्त पदों पर होगी भर्ती, CM ने किया था ऐलान

राज्स सरकार ने इन पदों पर भर्ती के लिए सभी विभागों से जानकारी मांगी भी है। सरकार ने पूछा है कि जिस भी विभाग में जो पद रिक्त हैं, उनकी जानकारी मुहैया कराई जाए। बता दें कि इन पदों की जानकारी मिलने के बाद राज्य लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन मंडल को विज्ञापन के लिए प्रस्ताव भी भेजा जाएगा।

भोपाल। मप्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने एक और बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर ली है। दरअसल शिवराज सरकार चुनाव से पहले विभागों में रिक्त 50 हजार पदों पर भर्ती करने जा रही है। जानकारी के अनुसार सरकार चुनाव से पहले इन पदों पर भर्ती कर देगी। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मांगी है। इसके आधार पर राज्य लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन मंडल को विज्ञापन निकालने के लिए प्रस्ताव भेजे जाएंगे। बता दें कि मप्र में एक लाख रिक्त पदों पर पहले से ही भर्ती की प्रक्रिया चल रही है और यह 15 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद तुरंत ही 50 हजार रिक्तों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

सरकार ने मांगी रिक्त पदों की जानकारी
राज्स सरकार ने इन पदों पर भर्ती के लिए सभी विभागों से जानकारी मांगी भी है। सरकार ने पूछा है कि जिस भी विभाग में जो पद रिक्त हैं, उनकी जानकारी मुहैया कराई जाए। बता दें कि इन पदों की जानकारी मिलने के बाद राज्य लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन मंडल को विज्ञापन के लिए प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। कर्मचारी चयन मंडल से चयनित लाभकारी आरक्षकों और विभागीय स्तर पर अभिलेख की शारीरिक प्रशिक्षण हो चुके हैं। वहीं पात्र हुए अभ्यर्थियों को सीएम शिवराज की तरफ से नियुक्ति पत्र सौंपे जा सकते हैं।

एक लाख में से 60 हजार पदों पर हो चुकी है भर्ती
उल्लेखनीय है कि राज्य में एक लाख रिक्त पदों पर पहले से ही भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों 50 हजार रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की थी। प्रदेश में कई पद पहले से ही रिक्त पड़े हैं। जिससे विभागों का काम प्रभावित हो रहा है। अधिकारियों का कहना है कि 60 हजार से अधिक पदों पर चयन के लिए परीक्षा प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि कई लोगों को नियुक्ति पत्र भी सौंप दिए गए हैं। पटवारी परीक्षा के परिणाम भी घोषित हो गए थे और 5 अगस्त से पहले नियुक्त पत्र देने की तैयारी थी। लेकिन परीक्षा में गड़बड़ियों के आरोप लगने के बाद सीएम शिवराज ने नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच कराने के आदेश दिए हैं। जांच पूरी हो जाने के बाद नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button