ताज़ा ख़बर

राजस्थान के राज्यपाल का बड़ा बयान: आगे जरूरत पड़ी तो फिर बनेगा कृषि कानून

भदोही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तीनों कृषि कानूनों (three agricultural laws) को वापस लेने के बाद राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Rajasthan Governor Kalraj Mishra) ने इन कानूनों को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजस्थान के भदोही में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आगे चलकर अगर इस कानून की जरूरत पड़ी तो फिर से बनाया जाएगा। वहीं पीएम के ताजा फैसले को भी उन्होंने सकारात्मक कदम बताया।

मिश्र ने कहा कि सरकार ने किसानों को कानूनों के फायदे (Benefits of laws to farmers) समझाने की कोशिश की, लेकिन वे निरस्त करने पर अड़े रहे। ये कानून किसानों के हित में बनाए गए थे। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था। पीएम मोदी ने कानून वापसी की वजह बताते हुए कहा था कि हम किसानों को समझा नहीं सके, इसलिए कानून वापस ले रहे हैं।

राजस्थान के राज्यपाल ने आगे कहा कि जरूरत पड़ने पर दोबारा ऐसे कानून बना सकते हैं। किसान संगठन भी इस बात का अंदेशा जता चुके हैं। इसलिए उनका कहना है कि जब तक संसद से कानून वापसी पर मुहर नहीं लगती, तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा। PM मोदी के इस फैसले के बाद एक तरफ जहां किसान संगठन और विपक्षी दल (विपक्षी दल) सरकार की नीयत पर सवाल उठा रहे हैं।

कैबिनेट बैठक कानून वापसी के प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी
पीएम मोदी ने कानून वापस लेने का ऐलान तो कर दिया लेकिन इसे अभी संसद में पास कराना होगा। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें कृषि कानूनों की वापसी के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। इसके बाद इसी महीने के आखिर से संसद का सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें कानून वापसी का बिल पेश किया जाएगा।

साक्षी महाराज ने दिया ऐसा बयान
इससे पहले सांसद साक्षी महाराज (MP Sakshi Maharaj) कृषि कानूनों को वापस लेने के सवाल पर कहा कि कानून तो आते-जाते रहते हैं। बनते व बिगड़ते रहते हैं। किसान नेता राकेश टिकैत के आंदोलन समाप्त न करने के सवाल पर साक्षी महाराज ने कहा कि राकेश टिकैत हो या कोई और इनके कुछ भी कहने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। देश को मोदी पर भरोसा है। किसानों को मोदी पर भरोसा है। हमें मोदी पर भरोसा है। मोदी जो करेंगे राष्ट्रहित में करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button