भोपालमध्यप्रदेश

कुर्सी का संग्राम: काउंटिंग को लेकर तैयारियों में जुटे दल, BJP एक-दो को योद्धाओं को देगी मतगणना के टिप्स

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब मतगणना का इंतजार किया जा रहा है। काउंटिंग में अभी 5 दिन शेष हैं। दरअसल नतीजे तीन दिसंबर को आएंगे। चुनाव आयोग द्वारा मतगणा की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। इन सबके बीच मतों की गिनती से पहले राजनीतिक दलों ने भी मतगणना को लेकर अपनी तैयारियों में जुटी हुई है।

राजनीतिक दल मतगणना के दौरान ईवीएम की सील, राउंड अनुसार मत गिनने, लिखने से लेकर कोई आपत्ति होने पर उसे दर्ज कराने को लेकर अपने एजेंटों को ट्रेंड करना शुरू कर दिया है। भाजपा अब एक और दो दिसंबर को अलग-अलग संभागवार अपने प्रत्याशियों और एजेंटों को मगतणना के दौरान जरूरी बातों को लेकर ट्रेनिंग देगी। इसमें उनको मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानी के अलावा कई टिप्स दिए जाएंगे। प्रदेश संगठन द्वारा सभी प्रत्याशियों को बैठक की जानकारी दे दी गई है।

कांग्रेस पढ़ा चुकी है पाठ
बता दें कि कांग्रेस ने कुछ दिनों पहले अपने प्रत्याशियों, जिला प्रभारियों और एजेंटों को भोपाल बुलाकर जानकारी दी। भाजपा भी संभागीय स्तर पर वर्चुअली एक बार जानकारी दे चुकी है। इसी कड़ी में अब एक बार फिर भाजपा एक या दो दिसंबर से राजधानी स्थित पार्टी कार्यालय में बीजेपी प्रत्याशियों की बैठक में मतदान के फीडबैक और मतगणना को लेकर चर्चा करने की तैयारी की है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button