प्रमुख खबरें

योगी हिन्दुओं की राजनीति करते हैं, इसलिए मैं करता हूं उनका सम्मान: यूपी सीएम की तारीफ कर बोले संजय राउत

मुंबई। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत हमेशा से ही बीजेपी नेताओं के खिलाफ बोलते हुए नजर आते हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर इस रुख को एक अलग ही दिशा में मोड़ दिया है। शिवसेना नेता ने कहा कि वे सीएम योगी का काफी सम्मान करते हैं। उनकी नजरों में योगी हिंदुओं की राजनीति करते हैं।

दरअसल, यह पूछे जाने पर कि यूपी में लाउडस्पीकर को लेकर तेजी से कार्रवाई की जा रही है, राज ठाकरे भी उसकी तारीफ कर रहे हैं? इसपर जवाब देते हुए संजय राउत ने कहा कि वे सीएम योगी आदित्यनाथ का काफी सम्मान करते हैं। उनकी नजरों में योगी हिंदुओं की राजनीति करते हैं। उन्होंने यूपी में विकास किया है।

संजय राउत ने यह भी कहा कि वे जब भी अयोध्या जाते हैं और अगर उनकी सीएम योगी से मुलाकात हो जाती है तो वे हमेशा अच्छे से मिलते हैं। हालांकि राउत ने योगी की तारीफ करते हुए राज ठाकरे का जिक्र किया और कहा कि उनके द्वारा पहले यूपी के मुख्यमंत्री के लिए काफी कुछ कहा जाता था। उन्होंने बताया कि पहले राज ठाकरे सीएम योगी की कार्यशैली का मजाक उड़ाते थे। उन्होंने यहां तक बताया कि पहले राज ठाकरे सीएम योगी ‘टकलू’ कहकर संबोधित करते थे. वे उनकी कार्यशैली का मजाक बनाते थे।





बातचीत के दौरान संजय राउत ने सड़कों पर पढ़ी जाने वाली नमाज को लेकर भी बड़ा बयान दिया था. उन्होंने जोर देकर कहा था कि महाराष्ट्र में सबसे पहले अगर ये मुद्दा किसी ने उठाया था तो वे बाला साहेब ठाकरे थे. उनकी नजरों में जब महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनी थी, तब बाला साहेब ठाकरे ने सुझाव दिया था कि मस्दिदों का सर्फेस एरिया बढ़ाया जा सकता है, ऐसा होने पर लोग सड़क पर नमाज पढ़ने नहीं आएंगे.

दरअसल, उत्तर प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक लाउडस्पीकर को लेकर विवाद मचा हुआ है। यूपी सरकार के आदेश पर प्रदेश में हजारों की संख्या मंदिर और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं। प्रदेश सरकार की इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे मुख्यमंत्री योगी की तारीफ कर चुके हैं। बता दें कि मनसे प्रमुख ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर को लेकर महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक का अल्टीमेट दे चुके हैं। ऐसा नहीं होने की स्थिति में उन्होंने राज्य के हर मस्जिद के आगे हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button