मध्यप्रदेश

नरोत्तम बोले- देश विरोधी गतिधियां नहीं बर्दाश्त, तालिबानी-सिमी जैसी सोच वालों को कुचल दिया जाएगा

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने पुलिस कंट्रोल रूम खंडवा में जिले की कानून-व्यवस्था (Law and order) की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ की स्थिति में कोई समझौता नहीं किया जाए। कानून का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। कानून से बढ़कर कोई नहीं है। मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि खंडवा लोकसभा उपचुनाव (Khandwa Lok Sabha by-election) जिताने में हमारे जिलाध्यक्ष और पार्टी के कार्यकर्ता ही काफी है। देश विरोधी गतिविधियों (anti national activities) के बारे में मिश्रा ने कहा कि ऐसी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। तालिबानी और सिमी (Talibani and Simi) जैसी सोच को प्रदेश में कुचल दिया जाएगा।

गृह मंत्री डॉ.मिश्रा ने अधिकारियों से जिले की जानकारी प्राप्त की। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह (Superintendent of Police Vivek Singh) ने जिले की 3 वर्षो की उपलब्धि से अवगत कराया। बैठक में खण्डवा विधायक देवेन्द्र वर्मा, पंधाना विधायक राम दांगोरे, मांधाता विधायक नारायण पटेल, आई जी हरिनारायणचारी मिश्र, डीआईजी तिलक सिंह सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

वहीं बुरहानुपर में भी गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपराधियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाए। विवेचना का कार्य तेजी से सुनिश्चित किया जा कर शीघ्रता से अपराधियों को सजा दिलाए जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति घटित होने वाले अपराधों में कमी लाया जाना निहायत ही जरूरी है, इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। डॉ. मिश्रा ने FIR- आपके द्वार और E-FIR पर चर्चा करते हुए जिले में क्रियान्वयन बेहतर करने के निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने जिले में कानून व्यवस्था के संबंध में की गई कार्यवाहियां एवं विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में अवगत कराया। उन्होंने जिले में महिलाओं के विरूद्ध घटित आपराधिक प्रकरणों, रासुका प्रकरणों, एसटी/एससी पर घटित आपराधिक प्रकरणों एवं चिन्हित अन्य अपराधों पर की गई कार्यवाहियों के साथ ही अवैध शराब माफियाओं (illegal liquor mafia) के विरूद्ध की गई कार्यवाहियों की विस्तृत रूप से जानकारी दी।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, विधायक बुरहानपुर ठा. सुरेंद्र सिंह, विधायक नेपानगर श्रीमती सुमित्रा देवी कास्डैकर, पुलिस महानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्र, पुलिस उप महानिरीक्षक तिलक सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

डॉ. मिश्रा ने अटल स्मृति स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बुरहानपुर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई (Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee) की स्मृति में बनाए गए अटल स्मृति स्थल पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस व अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button