ताज़ा ख़बरमध्यप्रदेश

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में मैदानी अफसरों से शिवराज बोले-इंदौर ने भूमाफिया के खिलाफ बेहतर काम किया

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैदानी अफसरों से कहा है कि ‘आपस में सुशासन-सुशासन खेलें’, प्रतिस्पर्धा होगी तो परफार्मेंस बेहतर होगा। उन्होंने कलेक्टर-पुलिस अधीक्षकों से कहा कि हर सोमवार को सुबह 11:30 बजे से बात करेंगे। इस दौरान योजनाओं और सरकार की प्राथमिकताओं को छोड़कर लोगों की समस्याओं का एजेंडा होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए जनता का फीडबैक लिया जाएगा, जिसके आधार पर बात होगी। मुख्यमंत्री ने यह बात कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस शुरू होने पर अफसरों से कही। उन्होंने कहा कि इंदौर ने भू माफिया के खिलाफ बेहतर काम किया है। इस अभियान में इंदौर रोल मॉडल है। यह कैसे संभव हुआ, इसका प्रेजेंटेशन इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह देंगे। जिसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इंदौर में भूमाफिया भाग रहें हैं और लोगों को जमीनें वापस मिल रही हैं। किसी अभियान का सार्थक होने का यही उदाहरण है। उन्होंने कहा कि जिलों के अफसरों से कहा कि वे अपने जन्मदिन में एक पेड़ लगाएं। इसके लिए एक स्थान का चयन कर लें, ताकि आम नागरिक भी यहां पेड़ लगाकर पर्यावरण को दूषित होने से बचाने में सहयोगी बन सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस की अगली बैठक में नगर निगम कमिश्नर और सीएमओ को भी शामिल करें। इस बैठक में मुख्यमंत्री के समक्ष प्रदेश में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे और अतिक्रमण की एक रिपोर्ट का प्रजेंटेशन किया जाएगा।

मुख्य सचिव कार्यालय ने सभी जिलों से एक दिन पहले ही जानकारी बुला ली है। मुख्यमंत्री माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान की समीक्षा भी करेंगे। मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में 11 बिंदुओं पर चर्चा होगी। इस कॉन्फ्रेंस को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि जल्दी ही प्रदेश में नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव होने वाले हैं। दरअसर, पिछली दो बैठकों में छह आईएएस और आईपीएस अफसरों पर गाज गिर चुकी है।

पिछली बैठक 8 फरवरी को हुई थी। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर बैतूल व गुना कलेक्टर और नीमच व निवाड़ी एसपी को हटाया गया था। शिवराज का यह एक्शन शराब माफिया और मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई में लापरवाही होने के चलते हुआ था। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी सहित सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव मौजूद हैं।
———-

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button