31.8 C
Bhopal

उन्नाव में 18 मुसाफिरों की दर्दनाक मौत, एक्सप्रेसवे पर भिड़े बस और टैंकर, डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री हुए घायल

प्रमुख खबरे

उन्नाव। उत्तरप्रदेश में बुधवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहां के उन्नाव जिले में बस और टैंकर के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई है। इस दर्दनाक सड़क हादसे में जहां 18 मुसाफिरों की मौत हो गई है। वहीं डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए हैं। यह सड़क हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुआ है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार एक्सप्रेसवे पर बिहार के शिवगढ़ से दिल्ली जा रही डबल डेकर स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर टैंकर में भिड़ गई। हादसे के बाद बस ने कई बार पलटी खाई है। बस में करीब 100 लोग सवार थे। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। तड़के हुए इस हादसे ने इलाके में हड़कंप मचा दिया।

घटना स्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने बताया कि डबल डेकर बस बिहार के मोतिहारी से दिल्ली आ रही थी। जब बस सुबह करीब 5.15 बजे उन्नाव के बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव के सामने पहुंची तभी पीछे से तेज रफ्तार दूध से भरे टैंकर ने ओवरटेक किया और इसी दौरान बस से टक्कर हो गई। यह हादसा इतना भीषण था कि डबल डेकर बस के परखच्चे उड़ गए। जहां हादसा हुआ, उस जगह लाशों का अंबार लग गया। शुरूआती जांच से पता चलता है कि बस ओवर स्पीड में थी। तेज रफ्तार होने से बस का चालक की तरफ का हिस्सा आगे से पीछे तक क्षतिग्रस्त हो गया। सीटों पर बैठे और लेटे यात्रियों में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए हैं।

गंभीर घायलों को उन्नाव जिला अस्पताल रेफर किया
सूचना पर यूपीडा की रेस्क्यू टीम और पीआरवी मौके पर पहुंची और बचाव कार्य जारी किया। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना, सीओ अरविंद कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे और सभी को बांगरमऊ सीएचसी भेजा। उपचार के बाद घायलों को उन्नाव जिला अस्पताल रेफर किया गया है। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। सीओ ने बताया कि ट्रैवल कंपनी के माध्यम से बुक हुए टिकट के आधार पर मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

मृतकों में 14 पुरुष, 3 महिलाएं और एक बच्चा शामिल
इस हादसे की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी थी. सूचना मिलते ही बांगरमऊ के इंस्पेक्टर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांगरमऊ पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने 18 लोगों को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर पर रेफर किया है. मरने वालों में 14 पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं.

उन्नाव हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख
इस हादसे पर सीएम योगी ने दुख जताया है और अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ” पर लिखा, “जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

हादसे के बाद लगा जाम
क्षतिग्रस्त बस और टैंकर सड़क पर पलटने से आगरा की तरफ जाने वाली लेन का यातायात रुक गया। दोनों तरफ करीब दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया।हवाई पट्टी होने से यूपीडा की टीमों ने डिवाइडर के लिए रखे कंक्रीट बोल्डरों को हटवा कर यातायात शुरू कराया। करीब दो घंटे तक यातायात प्रभावित रहा।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे