खरगौनमध्यप्रदेश

कांग्रेस MLA ने दिखाई संवेदनशीलता: नर्मदा में डूबे युवक का शव निकालने कूदे नदी में, हिम्मत हार गए थे गोताखोर

धरमपुरी विधायक पाचीलाल मेड़ा रोजाना सुबह नर्मदा की पूजा के लिए जाते हैं। हर दिन की तहर वह शुक्रवार को भी मां नर्मदा की पूजन-अर्चन के लिए पहुंचे थे। उन्हें जब युवक नदी में बहने की जानकारी मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए। इतना ही नहीं संवेदनशीलता दिखाते हुए विधायक पाचीलाल मेड़ा अपने साथियों के साथ नदी में कूदे और लगभग 300 मीटर तक गहराई में जाकर युवक की तलाश की, तब कहीं जाकर युवक का शव नदी में मिला, जिसे विधायक और उनके साथियों ने बाहर निकाला

खरगोन। खरगोन जिले से एक हैरान कर देने वाला घटनाक्रम सामने आया है। दरअसल महेश्वर में नर्मदा की तेज धारा में नहाते समय एक व्यक्ति डूब गया। गुरुवार शाम हुई इस घटना के बाद गोताखोरों और पुलिस ने युवक को तलाशने खूब मशक्कत की, लेकिन युवक का कुछ पता नहीं चला। इस बात की जानकारी जब धरपुरी से कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेड़ा को लगी तो वह भी सुबह मौके पर पहुंच गए। मौके पर जब वह पहुंचे तो उन्हें नदी में शव बहता हुआ दिखाई दिया। उन्होंने संवेदनशीलता दिखाते हुए बिना मौके गंवाए नदी में छलांग लगा दी और साथियों के साथ शव को बाहर लेकर आए। जिसका सोशल मीडिया में वीडियो वायरल भी हो रहा है। वहीं वहीं अब विधायक पाचीलाल मेड़ा की संवेदनशीलता पूरी विधानसभा में चर्चा विषय का बनी हुई है।

दरअसल धरमपुरी विधायक पाचीलाल मेड़ा रोजाना सुबह नर्मदा की पूजा के लिए जाते हैं। हर दिन की तहर वह शुक्रवार को भी मां नर्मदा की पूजन-अर्चन के लिए पहुंचे थे। उन्हें जब युवक नदी में बहने की जानकारी मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए। इतना ही नहीं संवेदनशीलता दिखाते हुए विधायक पाचीलाल मेड़ा अपने साथियों के साथ नदी में कूदे और लगभग 300 मीटर तक गहराई में जाकर युवक की तलाश की, तब कहीं जाकर युवक का शव नदी में मिला, जिसे विधायक और उनके साथियों ने बाहर निकाला। बता दें कि पाचीलाल मेढा धार जिले की धरमपुरी विधानसभा से विधायक हैं, और लगातार जनता के बीच देखे जाते हैं।

यह है पूरा मामला
धार जिले के नालछा विकासखंड के ग्राम बिलोदा खुर्द से हनुमान जयंती के अवसर पर चार युवक नर्मदा स्नान के लिए महेश्वर के पास स्थित जलकोटी के समीप सहस्त्रधारा स्थान पर आए हुए थे, लेकिन शाम लगभग साढ़े 4 बजे के आसपास नर्मदा नदी में नहाने के दौरान अचानक युवक का पैर फिसल गया, और युवक गहरे पानी में चला गया. युवक के डूब जाने से साथ आए दोस्त और परिजन घबरा गए, जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। वहीं जब देर रात तक डूबे हुए युवक की कोई जानकारी सामने नहीं आई तो परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोंरो और एसडीआरएफ की टीम के साथ रेस्क्यू शुरू किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

घाट पर नहीं है चेतावनी बोर्ड
विधायक ने बताया कि यहां नर्मदा के घाट पर बहुत सी कमियां हैं। यहां गहराई और पानी के तेज बहाव को लेकर चेतावनी का कोई बोर्ड नहीं लगा है। लोग नदी में नहाने आते हैं। यहां पानी कम दिखता है, लेकिन बहाव ज्यादा है, ऐसे में लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं। भंवर में फंसकर लोग पत्थरों से टकराकर अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button