विदेश

सगी मां से हुआ बेटे को इश्क, फिर ऐसे तार-तार हुई मर्यादाएं

मिशिगन। बड़ा सवाल है कि इसे प्रेम कहें या फिर वासना? क्योंकि ये प्रेम से शुरू होकर शारीरिक संबंधों तक पहुंचा वह रिश्ता है, जो एक मां और उसके सगे बेटे के बीच का है। दोनों के बीच दीवानगी इस हद तक बढ़ गयी कि शादी करने के लिए वे घर से भाग गए ।बीते छह साल से वे किसी अज्ञात स्थान पर छिप कर रह रहे हैं ।
किम वेस्ट (51) (Kim West) उस समय 19 साल की थीं, जब वह पढ़ाई के लिए कैलिफोर्निया (California) गईं। पढ़ाई के बीच ही वह गर्भवती हो गयीं। किम ने बेटे को जन्म दिया और उसे किसी को गोद दे दिया। फिर किम लन्दन अपने परिवार के पास वापस आ गयीं।

किम की पैदाइश बेन उस समय 30 साल के हो चुके थे, जब उन्होंने अपनी अनुवांशिक (बायोलॉजिकल) मां (Biological Mother) की तलाश शुरू की। किम का पता चलने के बाद वह उनसे मिलने पहुंचे और लगभग तुरंत ही दोनों के बीच प्रेम पनप गया। जल्दी ही बात शारीरिक संबंध तक पहुंच गयी।
यह बात तब सामने आयी, जब किम से मिलने के तीन दिन बाद बेन ने अपनी पत्नी विक्टोरिया को अपने इस प्रेम संबंध के बारे में बताया था। बेन ने साफ़ कहा था कि वह अपनी मां के साथ शारीरिक संबंध का भरपूर आनंद लेते हैं।
बेन ने विक्टोरिया से यह भी कहा, ‘जब मैं तुम्हारे साथ संबंध बनाता हूं, तब भी यही कल्पना करता हूं कि बिस्तर पर मेरे साथ किम है। इस कल्पना के बाद ही मैं तुम्हारे साथ संबंध बनाने का आनंद ले पाता हूं।’ हालांकि विक्टोरिया को मां-बेटे के बीच कुछ गलत होने का पहले ही आभास हो गया था और वह तब से अपनी सास के लिए ‘दि मम्मी गर्लफ्रेंड’ के संबोधन का इस्तेमाल करने लगी थी।
इस बारे में किम ने कहा, ‘बेन से मिलते ही मुझे लगा कि हम एक-दूसरे को बहुत पहले से जानते हैं और तुरंत ही मेरे मन में उसके साथ संबंध बनाने की इच्छा ने जोर पकड़ लिया।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं जानती हूं कि लोग हमें घिनौना कहेंगे, लेकिन जब आप को किसी से इतना अद्भुत प्यार मिले तो फिर इस संबंध के लिए आपको लोगों से लड़ना ही होगा।’
बेन भी ऐसी लड़ाई के लिए शुरू से ही तैयार रहे। मां से मिलने के तीन दिन बाद ही उन्होंने पत्नी को बताया कि उन्हें इश्क हो गया है और वह दोनों भरपूर तरीके से संबंध बनाने का आनंद लेने लगे हैं। बेन ने भी कबूल किया था कि किम को देखते ही उन्हें यह नहीं लगा कि वह उनकी मां हैं, बल्कि उन्हें उस स्त्री में वह सेक्स अपील दिखी, जिसके लिए आगे बढ़ने से वह खुद को नहीं रोक सके ।
विक्टोरिया को और बड़ा झटका सन 2016 में उस समय लगा, जब बेन ने कहा कि वह किम के साथ शादी करने जा रहे हैं। इसके बाद विवाद बढ़ा और मां-बेटे का यह जोड़ा भाग गया। क्योंकि उन्हें डर था कि अवैध संबंध वाली बात के चलते देश के कानून के मुताबिक़ उन्हें कम से कम 15 साल की जेल हो सकती है।
इसके बाद से यह जोड़ा कहां है और क्या कर रहा है, यह सभी के लिए पहेली बनी हुई है। लापता होने से पहले किम ने यह भी कहा था कि वह बेन के बच्चों की मां बनना चाहती हैं।
यह है इसके पीछे की वजह?
लापता होने से पहले बेन ने दावा किया था कि यह संबंध जेनेटिक सेक्सुअल अट्रैक्शन (Genetic sexual attraction) का मामला है। यह वह फेनोमेना (Phenomena) है, जिसमें बायोलॉजिकल रूप से रिश्तेदार लोग वयस्क अवस्था में ही पहली बार एक-दूसरे से मिल पाते हैं और उनके बीच परस्पर आकर्षण पनप जाता है ।

Web Khabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button