खेल

आईपीएल-2023: धमाकेदार शुरुआत के बाद भी हारी RR, LSG को 10 रनों से मिली जीत

155 रनों के रनों के लक्ष्य का पीछा करनी उतरी राजस्थान के ओपनर जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया। दोनों ने लखनऊ के गेंदबाजों की तगड़ी धुनाई कर दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की भागीदारी की।

जयपुर। आईपीएल-2023 में बुधवार की देर रात बेहद रोमाचंक मुकाबला खेला गया। यह रोमांचक मुकाकला राजस्थान रायल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। मैच में एलएसजी ने पहले खेलते हुए 155 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में लग रहा था कि आरआर यह मैच आसानी से जीत लेगी। मगर आखिरी मौके पर बाजी पलट गई और राजस्थान टीम ने यह मैच 10 रनों से गंवा दिया। यानि आरआर 20 ओवरो में 144 रन ही बना सकी। लखनऊ की ओर काइल मेयर्स ने 42 गेंदों में 51 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा कप्तान केएल राहुल ने 39 रन बनाए थे। वहीं आरआर की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। वहीं, जोस बटलर ने 40 रन की पारी खेली।

लखनऊ की पारी की बात करें तो केएल राहुल के आउट होने के बाद आयुष बदोनी और दीपक हूडा जल्दी पवेलियन लौट गए। बदोनी ने ने 1 रन बनाया। दीपक हूडा के बल्ले से 2 रन आये। इस दौरान काइल मेयर्स क्रीज पर खड़े रहे। उनके बल्ले से रन भी आए। मेयर्स 42 गेंदों में 51 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। लखनऊ के अन्य बल्लेबाज तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे। मार्कस स्टोइनिस ने 21 और निकोलस पूरन ने 28 रन बनाये। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी टीम को बड़े स्कोर की तरफ नहीं ले जा पाए। लखनऊ की टीम 7 विकेट पर 154 तक ही पहुंची। रॉयल्स के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किये।

आरआर की ओपनर जोड़ी ने पहले विकेट के लिए जोड़े 87 रन
155 रनों के रनों के लक्ष्य का पीछा करनी उतरी राजस्थान के ओपनर जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया। दोनों ने लखनऊ के गेंदबाजों की तगड़ी धुनाई कर दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की भागीदारी की। जायसवाल 34 गेंद में 44 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस का शिकार बने। वहीं, बटलर 41 गेंदों में 40 रन बना सके। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। दोनों को मार्कस स्टोइनिस ने आउट किया। कप्तान संजू सैमसन चार गेंदों में दो रन बनाकर रन आउट हुए। वहीं, शिमरोन हेटमायर कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने।

आखिरी ओवर में आवेश खान ने की शानदार गेंदबाजी
आखिरी कुछ ओवरों में देवदत्त पडिक्कल और रियान पराग ने धीमी बल्लेबाजी की। इसका नतीजा यह हुआ कि आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। हालांकि, आवेश खान ने सिर्फ आठ रन खर्च किए और लखनऊ ने मैच 10 रन से जीत लिया। देवदत्त पडिक्कल 21 गेंदों में चार चौके की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। ध्रुव जुरेल खाता भी नहीं खोल सके। दोनों को आवेश ने आउट किया। रियान पराग 15 रन और अश्विन तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button