खेलताज़ा ख़बर

आखिरी पड़ा में पहुंचा वर्ल्ड कप: भारत के पास कंगारुओं से बदला लेने का मौका, कमिंस को सता रहा शमी का डर

अहमदाबाद। भारत की मेजबानी में खेला जा रहा वनडे वर्ल्ड कप 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। वर्ल्ड कप के लिए फाइनल मैच कल रविवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ऐसा दूसरी बार होगा जब दोनों टीमें वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने होंगी। इससे पहले 2003 में सौरभ गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में कंगारुओं से भिड़ी थी। तब भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था। यह खिताबी मुकाबला साउथ अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में खेला गया था। अब 20 साल बाद एक बार फिर दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने होंगी।

भारतीय टीम 20 साल पहले मिली हार का बदला लेना चाहेगी। मगर अब 20 साल बाद दोनों ही टीमें पूरी तरह से बदल चुकी हैं। अब भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। जबकि कंगारू टीम की कप्तानी तेज गेंदबाज पैट कमिंस संभाल रहे हैं। हालांकि भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का मौका भी क्षमता दोनों है। पहली बात तो अपने घरेलू मैदान में टीम इंडिया शानदार लय में चल रही है। वहीं दूसरी तरफ लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है। ऐसे में भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप को भारत के नाम करने में कोई मौका नहीं छोड़ेगी।

कंगारु कप्तान ने राहित-विराट के लिए तैयार किया खास प्लान
फाइनल मैच से पहले पहले आॅस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करने के लिए उनके पास खास प्लान है। हालांकि, उन्होंने यह बात स्वीकार की कि उन्हें शमी से बचकर रहना होगा। विश्व कप जीतने को लेकर पैट कमिंस ने कहा अगर हम इसे हासिल कर सके तो यह बहुत बड़ी जीत होगी। अगर मैं प्रतिभाशाली लोगों के इस समूह के साथ ट्रॉफी उठा सकूं तो यह बहुत खुशी की बात होगी।

मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को करना होगा बेहतर प्रदर्शन
कमिंस ने कहा पिच काफी अच्छी लग रही है, टूर्नामेंट में पहले भी इसका इस्तेमाल किया जा चुका है। मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। अहमदाबाद में भारतीय टीम को जबरदस्त समर्थन मिलता है और विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में यह देखा गया था। इसे लेकर कमिंस ने कहा भारत बहुत अच्छी टीम है। भीड़ जाहिर तौर पर एकतरफा (भारत के समर्थन में) होने वाली है। टॉस को लेकर कमिंस ने कहा टॉस उतना महत्वपूर्ण नहीं होगा, जितना मुंबई में होता है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच में टॉस की भूमिका बेहद अहम थी और भारत ने टॉस जीतने के साथ ही मैच भी अपने नाम किया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button