ताज़ा ख़बरमध्यप्रदेश

असम में शिवराज के निशाने पर राहुल, बोले-मप्र में 15 महीने में किसी को नौकरी नहीं दी, असम रोजगार के फार्म बांट रहे हैं

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को एक बार फिर असम के पलासबाड़ी में एक चुनावी सभा में गांधी परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जनता से चुनाव से पहले जो वादे किए थे, उनमें से एक भी नहीं निभाया। फिर असम में कैसे निभाएंगे? वो (राहुल गांधी) कहते हैं, मैं झूठ नहीं बोलता, गारंटी दे रहा हूं। मप्र में युवाओं को रोजगार देने का ऐलान किया था, लेकिन 15 महीने की सराकर ने किसी को नौकरी नहीं दी। शिवराज ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ नहीं होने पर मुख्यमंत्री तक को बदलने की बात मंच से की थी, लेकिन किसी का कर्ज माफ नहीं हुआ।

वही राहुल गांधी अब असम आकर 5 गारंटी दे रहे हैं। असम के नौजवानों को रोजगार के लिए फार्म बांट रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में महात्मा गांधी ने सत्य के साथ कई प्रयोग किए थे। इस पर उन्होंने एक पुस्तक भी लिख, जिसका नाम है माई एम्सपेरीमेंट विथ टु्थ। कांग्रेस में ऐसे ही प्रयोग अब राहुल गांधी कर रहे हैं, लेकिन वो चुनावों में झूठ बोल-बोलकर, झूठे वादे करके, असत्य को लेकर प्रयोग कर रहे हैं- एक्सपेरीमेंट्स विथ अनट्रुथ। उन्होंने आगे कहा कि महात्मा गांधी ने कभी यह कहा था कि देश आजादी दिलाना कांग्रेस का लक्ष्य और उद्देश्य था और अब वह वह पूरा हो गया है। अब कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए। लेकिन महात्मा गांधी की यह बात जवाहरलाल नेहरु ने नहीं मानी। लेकिन अब लगता है राहुल गांधी ने यह संकल्प लिया है कि वह महात्मा गांधी द्वारा कही गई बात को पूरा सच साबित करके रहेंगे।




ऐसा लगता है कि उन्होंने कांग्रेस की समाप्ति का जिम्मा उठा रखा है। शिवराज ने राहुल का मतलब -रिजेक्टेड, एब्सेंट माइंड, होपलेस, यूजलेस और लायर बताया। मुख्यमंत्री ने कहा – मैं ये पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस किस दिशा में जा रही है? असम में ये अजमल से समझौता करते हैं। अजमल घुसपैठियों को संरक्षण देने वाला है। असम की संस्कृति और सुरक्षा को अगर किसी व्यक्ति से खतरा है तो वह बदरुद्दीन अजमल है। ऐसे देश विरोधी से समझौता क्यों किया? मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करने के बाद असम में मीडिया को राहुल गांधी के दिए भाषणों की वीडियो क्लिप भी दिखाई। जिसमें वे मध्य प्रदेश में 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ और कांग्रेस रोजगार के अवसर प्रदान करने की बात कह रहे हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button