पाक विदेश मंत्री यूएन को लिखा पत्र, कहा- क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल रहा भारत



इस्लामाबाद। पुलवामा आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़े पाकिस्तान ने अब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के खिलाफ शिकायत की है। पाकिस्तान ने यूएन को चिट्ठी लिखकर भारत पर आरोप लगाया है कि उसने क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने भारत पर क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है।


उन्होंने यह भी कहा है कि भारत बिना किसी सबूत के पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है।  यह कदम ऐसे में उठाया गया है जब एक दिन पहले ही संयुक्त राष्ट्र की शक्तिशाली संस्था ने पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का नाम लेकर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी संगठन द्वारा किए गए 'जघन्य' हमले की कड़ी निंदा की थी।


इससे पहले भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव अंतानियो गुतारेस को पत्र लिखा था और दोनों देशों के बीच तनाव कम करने में उनकी मदद मांगी थी।  कुरैशी ने अपने पत्र में कहा था कि भारतीय सीआरपीएफ जवानों पर पुलवामा में हमला स्पष्ट तौर पर एक कश्मीर निवासी ने किया था। यहां तक कि भारत ने भी यही कहा है। जांच से पहले ही इस हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना बेतुकी बात है। उन्होंने आगे लिखा, ह्यदोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए कदम उठाना अनिवार्य है और इसके लिए संयुक्त राष्ट्र को हस्तक्षेप करना चाहिए।ह्ण पाक विदेश मंत्री ने पुलवामा हमले की जांच विश्वसनीय और निष्पक्ष तरीके से हो यह निश्चित करने का आग्रह भी संयुक्त राष्ट्र से किया था।  

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति