बंधन बैंक और गृह फाइनेंस की डील का असर, लुढ़के शेयर्स



नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। बंधन बैंक और गृह फाइनेंस के मर्जर की घोषणा का असर कंपनियों के शेयर्स पर देखने को मिला है। इस मर्जर की घोषणा के चलते बंधन बैंक के शेयर्स मंर 6 फीसद तक जबकि गृह फाइनेंस लिमिटेड के शेयर्स में 14 फीसद तक की गिरावट देखने को मिली। इन दोनों कंपनियों ने शेयर स्वैप डील के जरिए मर्जर की घोषणा की है।


दिन के 11 बजकर 30 मिनट का हाल: दिन के 11 बजकर 30 मिनट पर बंधन बैंक का शेयर बीएसई पर 3.21 फीसद की गिरावट के साथ 485 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार करता देखा गया। जबकि गृह फाइनेंस लिमिटेड का शेयर बीएसई पर 13.62 फीसद की गिरावट के साथ 264 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार करता देखा गया।


मंगलवार को इंट्रा डे ट्रेडिंग में बंधन बैंक का शेयर 6.04 फीसद की गिरावट जबकि गृह फाइनेंस का शेयर्स 14.4 फीसद की गिरावट के साथ कारोबार करता देखा गया। दिन के 9 बजकर 51 मिनट पर बंधन बैंक बीएसई पर 480.05 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर ट्रेड कर रहा था, यानी 4.02 फीसद की गिरावट के साथ, जबकि गृह फाइनेंस 13.5 फीसद की गिरावट के साथ 265 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार कर रहा था। फिलिप कैपिटल ने 8 जनवरी को अपनी रिपोर्ट में कहा, "गृह फाइनेंस ने कुछ ही वर्षों में खुद को एक बहुत ही लाभदायक और आला बिजनेस फ्रेंचाइजी के रुप में विकसित किया है। इसलिए बंधन बैंक की ओर से गृह फाइनेंस का अधिग्रहण अल्पावधि में महंगा है, लेकिन अगर इस व्यवसाय का पैमाना लंबे समय तक लाभ प्रदान करता रहे तो यह लाभकारी बना रहेगा।"

loading...



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति